रिश्वत मांगने के आरोप, नायब तहसीलदार के रीडर के खिलाफ केस दर्ज

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 05:22 PM (IST)

जैतो : पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ चल रहे अभियान के दौरान जिला फरीदकोट की तहसील जैतो के नायब तहसीलदार के रीडर राकेश कुमार के खिलाफ 50,000 रुपये रिश्वत मांगने के आरोप में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया है। यह जानकारी देते हुए विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त कर्मचारी के खिलाफ एक्शन लाइन पोर्टल पर गांव मत्ता, तहसील जैतो के निवासी सुखदेव सिंह द्वारा दर्ज करवाई गई ऑनलाइन शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया है। 

उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में बताया कि उसने अपनी जमीन के इंतकाल के लिए जैतो के नायब तहसीलदार को एक वर्ष पहले दर्खास्त दी थी, जो अभी तक लटक रही है। इस संबंध में जब वह उक्त माल अधिकारी को मिला तो उसने शिकायतकर्ता की जमीन का मौका देखने के किए तारीख लेने के लिए अपने रीडर से संपर्क करने के लिए कहा। शिकायकर्ता ने आगे आरोप लगाया कि जब उसने राकेश कुमार से संपर्क किया तो उसने उसकी जमीन का दौरा करने और जमीन का इंतकाल उसके नाम पर दर्ज करने के बदले 1 लाख रुपए रिश्वत की मांग की।    

उसने आगे बताया कि बार-बार अनुरोध करने पर सौदा 50 हजार रुपए में तय हुआ, इसमें राकेश कुमार ने 30 हजार रुपए तहसीलदार के लिए और 20,000 रुपए अपने लिए मांगे। शिकायतकर्ता ने उक्त रीडर से रिश्वत देने के बारे में हुई बातचीत रिकॉर्ड कर ली जो उसने सबूत के रूप में ब्यूरो को सौंप दी। प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की जांच के दौरान यह पाया गया कि आरोपी रीडर ने उपरोक्त मकसद के लिए शिकायतकर्ता से तहसीलदार के लिए 30 हजार रुपए और अपने लिए 20 हजार रिश्वत की मांग की है। इसके बाद आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण कानून के तहत विजिलेंस ब्यूरो के थाना फिरोजपुर रेंज में मामला दर्ज कर लिया गया है। विजिलेंस द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा और जांच के दौरान संबंधित नायब तहसीलदार की भूमिका की भी जांच की जाएगी।       

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News