बेअदबी मामलाःCBI फिर हुई सरगर्म, ग्रंथी गोरा सिंह और अन्य से की पूछाताछ

punjabkesari.in Wednesday, Dec 04, 2019 - 08:57 AM (IST)

फरीदकोट/जैतो(राजन,सतविन्द्र):बेअदबी मामलों में फिर से जांच के लिए सक्रिय हुई सी.बी.आई. के करीब 6 अधिकारियों द्वारा बरगाड़ी के गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरुद्वारा साहिब में जाकर ग्रंथी सहित 3 लोगों से पूछताछ की गई। जिक्रयोग्य है कि गत 1 जून, 2015 को यहां के गुरुद्वारा साहिब में से ही श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का स्वरूप चोरी हुआ था। सी.बी.आई. अधिकारियों की तरफ से गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी गोरा सिंह, खजांची बीबी प्रीतम कौर व रणजीत सिंह नामक व्यक्ति के साथ गुरुद्वारा साहिब में ही करीब 2 घंटे सवाल-जवाब किए जाने का सिलसिला जारी रहा।

बता दें कि कुछ महीने पहले सी.बी.आई. द्वारा अदालत में अपनी क्लोजर रिपोर्ट पेश करने की सूरत में अदालत में दख्र्वास्त देकर इस मामले में से निकलने के लिए अपना पक्ष पेश किया था, जिसके उपरांत सी.बी.आई. की कारगुजारी पर कई तरह के प्रश्न चिन्ह लग रहे थे और इसकी तरफ से की गई जांच को भी अधूरा कहा जाने लगा था। ऐसी स्थिति में सी.बी.आई. द्वारा अदालत में अपना पक्ष पेश करके इस मामले में फिर से जांच शुरू करने के लिए दर्ख्वास्त पेश की थी, जिसके चलते आज सी.बी.आई. अधिकारियों की ओर से उक्त कार्रवाई अमल में लाई गई।

ग्रंथी गोरा सिंह व अन्य ने सी.बी.आई. को यह दिए बयान
गुरुद्वारा बुर्ज जवाहर सिंह वाला के ग्रंथी गोरा सिंह व अन्य ने बताया कि गुरुद्वारा साहिब में से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी के स्वरूप चोरी होने बारे उनकी तरफ से वही बयान सी.बी.आई. अधिकारियों को दिए गए हैं, जो उनकी तरफ से पहले दिए जा चुके हैं। ग्रंथी ने कहा कि जिस दिन यह निंदनीय घटना घटी उस दिन वह किसी के घर पाठ कर रहा था और उसको चोरी का पता बाद में लगा। उसने बताया कि वह इससे पहले पुलिस, सिट और जांच कमीशन के सम्मुख होकर भी अपने बयान दे चुका है। उसने बताया कि स्वरूप चोरी मामले में कुछ व्यक्तियों जिनका सम्बन्ध डेरा सिरसा के साथ है, को गिरफ्तार करके निशानदेही के लिए भी यहां लाया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News