हाई प्रोफाइल ड्रग रैकेट मामले में हो CBI जांचःखैहरा

punjabkesari.in Saturday, Apr 07, 2018 - 06:29 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी के नेता सुखपाल खैहरा ने  डी.जी.पी. स्तर पर आधिकारियों की चल रही अंदरूनी लड़ाई के मामले में सी.बी.आई. जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले में सी.बी.आई. जांच होनी चाहिए।

 

गौरतलब है कि हाई प्रोफाइल ड्रग रैकेट मामले में जांच कर रही एसआईटी के प्रमुख ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर पंजाब पुलिस विभाग में हलचल मचा दी है। इस पत्र में ड्रग रैक्ट के मामले में पंजाब पुलिस के सबसे बड़े आधिकारियों की सम्मिलन का खुलासा तक कर दिया है।

 

दरअसल ड्रग रैक्ट मामले में बनाई गई एसआईटी प्रमुख  सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय ने जो याचिका दाखिल की उसमें जो आरोप लगाए गए हैं उनमें  डीजीपी सुरेश अरोड़ा और डीजीपी इंटेलिजेंस दिनकर गुप्ता का नाम है। इसमें कहा गया है ड्रग रैक्ट केस में जांच दौरान डीजीपी सुरेश अरोड़ा और डीजीपी इंटेलिजेंस दिनकर गुप्ता की बेनामी जायदाद का भी जिकर हुआ है।  

 

इस केस के तार चीफ खालसा दीवान के पूर्व प्रधान चरनजीत सिंह चड्ढा के बेटे इन्दरप्रीत सिंह चड्ढा की खुदकुशी के साथ भी जोड़े जा रहे हैं। दरअसल डीजीपी सिद्धार्थ मुताबिक चड्ढा खुदकुशी मामले में बनाई गई एसआईटी के इंचार्ज आईजीपी क्राईम एल.के. यादव  द्वारा मामले के आरोपियों पर दबाव बना कर उसे इस केस में घड़ीसने की साजिश रची जा रही है। 

 

जिक्रयोग्य है कि इन्दरप्रीत चड्ढा खुदकुशी मामले में पुलिस की तरफ से इन्दरप्रीत चड्डा के सुसाईड नोट पर कई लोगों खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

Sonia Goswami