CBSE Board Result: 12वीं की 4 स्ट्रीमों के पहले तीन स्थान पर 20 विद्यार्थी, बेटियों का रहा दबदबा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 14, 2020 - 04:10 PM (IST)

लुधियाना (विक्की): सैंट्रल बोर्ड ऑफ़ सेकंडरी एजुकेशन ने 12वीं कक्षा के नतीजे सोमवार को स्कूलों और विद्यार्थियों की उम्मीद से पहले ही ऐलान कर दिए। अचानक नतीजा ऐलान होने की सूचना मिलते ही विद्यार्थियों और स्कूलों ने अपना परिणाम चेक करना शुरू किया तो शुरुआती पड़ाव में ही सीबीएसई की वैबसाईट क्रेश हो गई। बेशक कोरोना वायरस के बढ़ते कहर कारण सीबीएई ने इस बार कुछ परीक्षायें रद्द कर दीं परन्तु लुधियाना के विद्यार्थियों ने अपने कंडक्ट एग्जाम में ही बेहतरीन काम किया है।

PunjabKesari

2020 के नतीजो के मुकाबले यदि पिछले साल के साथ करें तो इस बार जिले की टॉप प्रतिशत में लगभग 1 प्रतिशत तक का विस्तार हुआ है, चाहे कि नान -मैडीकल में प्रतिशत पॉइंट 2 प्रतिशत तक गिरे, जबकि अन्य में आगे रहे हैं। 12वीं की प्रमुख 4 स्ट्रीमों के पहले तीन स्थान पर 20 विद्यार्थियों ने अपनी कामयाबी का सेहरा बांधा है। जिस में 15 लड़कियाँ और 5 लड़के शामिल हैं। ख़ास बात तो यह है कि जिले के पहले टॉप 3 स्थानों पर बेटियों का ही दबदबा रहा और तीनों ही छात्राएं आर्टस स्ट्रीम में से हैं। लुधियाना के नतीजो में भी लगातार तीसरे साल आर्टस स्ट्रीम की छात्रा ने झंडा लहराया है।

6 महीने पहले डिलीट कर दिए सोशल मीडिया अकाऊंटस, जज बनने का है लक्ष्य

PunjabKesari

कहते है जब नजरे मंजिल पर हो तो सफलता मिलना भी तय है। इस बात की मिसाल है 99.8 प्रतिशत अंक लेकर जिले में टॉप करने वाली छात्रा गुरवीन कौर जिसने परीक्षा से 6 महीने पहले ही अपने सभी सोशल मीडिया अकाऊंटस डिलीट कर दिए और पूरा ध्यान तैयारी पर दिया। माडल टाऊन एक्स्टेंशन निवासी गुरवीन के पिता गुरिन्दरपाल सिंह एडवोकेट है, जबकि माता बलविन्दर कौर डायटीशियन है। इस टॉपर छात्रा ने बताया कि उसे बचपन से ही जज बनने का शौक है, जो कि आज उस का लक्ष्य बन चुका है। गुरवीन ने कहा कि वह बचपन से ही वाद -विवाद प्रतियोगिताएं में हिस्सा लेती रही है, जबकि पॉलिटिकल विज्ञान उस का पसन्दीदा विषय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News