CBSE परीक्षा: परीक्षा केंद्र में फेस मास्क और सैनीटाइजर ले जा सकते हैं विद्यार्थी

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 10:47 AM (IST)

पटियाला(प्रतिभा): देश में कोरोना वायरस के मामलों के चलते अब सी.बी.एस.ई. ने विद्यार्थियों और अभिभावकों को परीक्षा केंद्रों में मास्क पहन कर आने की अनुमति दे दी है। गौरतलब है कि इन दिनों बोर्ड की परीक्षाएं चल रही हैं। ऐसे में कोरोना वायरस के चलते विद्यार्थियों के अभिभावक यह चाहते थे कि उनके बच्चे केंद्रों में पेपर देने के दौरान मास्क पहनें और हाथों को कीटाणुओं आदि से बचाने के लिए सैनीटाइजर लगा सकें। 

इसके लिए बोर्ड से बार-बार यह मांग की जा रही थी कि परीक्षा केंद्रों में मास्क ले जाने की अनुमति दी जाए, जिसे बोर्ड अथॉरिटी ने स्वीकार कर लिया है। सी.बी.एस.ई. सैक्रेटरी अनुराग त्रिपाठी द्वारा जारी नए निर्देशों में अभिभावकों और विद्यार्थियों को यह मंजूरी दी है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वर्तमान स्थिति व समस्या को देखते हुए बोर्ड से बहुत से विद्यार्थी व अभिभावक परीक्षा केंद्रों पर फेस मास्क और सैनीटाइजर की अनुमति देने के संबंध में काफी पूछताछ कर रहे हैं। ऐसे में इन प्रश्नों और पूछताछ के अवलोकन में ये स्पष्ट किया जाता है कि विद्यार्थी चाहें तो परीक्षा केंद्रों में फेस मास्क और सैनीटाइजर ले जा सकते हैं। 

Vatika