नवजोत सिद्धू को लेकर नगर निगम फगवाड़ा में हंगामा !

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 02:05 PM (IST)

 फगवाड़ा(जलोटा): फगवाड़ा नगर निगम की जनरल हाऊस की बैठक आज एक बार फिर भारी हंगामे के बीच संपन्न हुई। इस बार हंगामे की वजह पंजाब सरकार में स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू बने। हाऊस में एक तरफ जहां मेयर अरुण खोसला सहित अकाली-भाजपा पार्षदों ने गत दिनों फगवाड़ा दौरे पर आए नवजोत सिंह सिद्धू की कार्यशैली और स्थानीय भाजपा विधायक सोमप्रकाश कैंथ को केंद्र बना दिए गए भाषण को आपत्तिजनक करार दे मंत्री महोदय के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पारित करने के लिए पूरा जोर लगाया, वहीं बैठक में मौजूद कांग्रेसी पार्षदों संजीव बुग्गा, जतिन्द्र वरमानी, मुनीष प्रभाकर, संगीता गुप्ता, रमा रानी, सत्या देवी, परमिन्द्र कौर रघबोत्रा सहित कुछ अन्य पार्षदों ने इसका पुरजोर विरोध किया। 

 इस मौके पर कांग्रेसी पार्षद संजीव बुग्गा ने कहा कि ऐसा प्रस्ताव पारित करवाने वाले भाजपा पार्षद पहले फगवाड़ा में अपने सीनियर नेताओं का आचरण देखें। कांग्रेसी पार्षद जतिन्द्र वरमानी ने कहा कि अकाली-भाजपा पार्षद पहले यू-ट्यूब पर भाजपा विधायक सोमप्रकाश कैंथ द्वारा प्रयोग की गई भद्दी शब्दावली भी देखें। यदि श्री सिद्धू केखिलाफ ङ्क्षनदा प्रस्ताव पारित करने की पहल अकाली-भाजपा पार्षदों ने करनी है तो फिर क्यों न इसी तर्ज पर एक निंदा प्रस्ताव लोकल भाजपा विधायक सोमप्रकाश कैंथ के खिलाफ हाऊस में लाकर इसे पारित किया जाए।

कांग्रेसी पार्षदों ने कहा कि जो अकाली-भाजपा पार्षद श्री सिद्धू द्वारा फगवाड़ा में आकर कार पार्किंग व आडिटोरियम का उद्घाटन करने का बिना मतलब विरोध कर रहे हैं वो उनसे पूछना चाहते हैं कि क्या पंजाब सरकार के स्थानीय मंत्री किसी से पूछकर अपने ही विभाग के कार्यों का उद्घाटन करने की नई रस्म फगवाड़ा से शुरू होगी? क्या यह सारा मामला हास्यास्पद नहीं है ? नगम के खर्चों व रखरखाव को लेकर भाजपा पार्षद संजय ग्रोवर ने लगाई जमकर फटकार 

जारी घटनाक्रम को लेकर हालात तब और विस्फोटक रूप धारण कर गए जब कांग्रेसी पार्षद श्री बुग्गा, श्री वरमानी व अन्य पार्षदों ने नगर निगम फगवाड़ा में फैले भ्रष्टाचार और इसकी आड़ में कुछ राजनेताओं को हो रही मोटी कमाई का उल्लेख कर कुछ अहम मामलों की पंजाब सरकार से विजीलैंस जांच करवाने की मांग करनी शुरू कर दी। अभी यह दौर थमा भी नहीं था कि भाजपा पार्षद संजय ग्रोवर ने निगम कार्यालय में बिजली के रखरखाव को लेकर प्रस्तावित की गई लाखों रुपए की रकम का खुलेआम विरोध करते हुए सवाल किए कि आखिर उक्त मोटी रकम कैसे व कहां पर खर्च होने वाली है। इसका हिसाब हाऊस में दिया जाए। इसका समर्थन कुछ अन्य पार्षदों द्वारा भी खुलकर किया गया।

पार्षदों ने शहर में विकास कार्यों को लेकर भी तीखे सवाल दागे और कुल मिलाकर उक्त बैठक एक बार फिर पूर्व की बैठकों की भांति भारी हंगामे के मध्य कई नए सवालों को जन्म देकर संपन्न हो गई। बैठक के पश्चात अकाली-भाजपा पार्षदों द्वारा निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ हाऊस के भीतर ङ्क्षनदा प्रस्ताव पारित होने का जहां दावा किया जा रहा है वहीं कांग्रेसी पार्षद इसे पूरी तरह से तथ्यहीन व गलत करार देते हुए साफ कह रहे हैं कि श्री सिद्धू कांग्रेस पार्टी की शान हैं और उनके खिलाफ ऐसा प्रस्ताव पारित होने का सवाल ही पैदा नहीं हो सकता है। मामला फगवाड़ा के राजसी गलियारों में भारी चर्चा का विषय बना हुआ है। 

swetha