सुखबीर की PM मोदी को अपील, गेहूं की देरी से डिलीवरी के लिए किसानों को दिया जाएं बोनस

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 08:39 AM (IST)

चंडीगढ़(अश्वनी): शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है कि वह सरकारी एजैंसियों को गेहूं  की लेट डिलीवरी के लिए किसानों को बोनस दें। इसके अलावा उन्होंने पंजाब में कोविड-19 से मुकाबले के लिए इंडस्ट्री के लिए एक पैकेज, मजदूरों को सुविधाएं तथा स्वास्थ्य सेवाओं में बढ़ौतरी करने का भी आग्रह किया है।

प्रधानमंत्री द्वारा वीडियो कांफ्रैंसिग के माध्यम से सर्वदलीय पार्टी बैठक में भाग लेते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री द्वारा की बोल्ड तथा निर्णायक कार्रवाइयों की सराहना की तथा कहा कि ऐसे निर्णयों के लिए सभी लोगों ने उनकी प्रशंसा की है। सुखबीर ने कहा कि सरकारी एजैंसियों को गेहूं  की लेट डिलीवरी देने के लिए किसानों को बोनस दिया जाना चाहिए। उन्होंने इस बारे विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि एक महीने  की देरी के लिए यह बोनस 100 रुपए प्रति क्विंटल तथा 2 महीने के लिए 150 रुपए प्रति क्विंटल दिया जाना चाहिए।

बादल ने यह भी सुझाव दिया कि बड़े हुए सुरक्षा इंतजामों के मद्देनजर सरकारी एजैंसियों को गांवों में जाकर गेहूं  खरीदने का निर्देश दिया जाए। उन्होंने यह भी अनुरोध किया कि आलू तथा सब्जियां बेचने वाले किसानों को भी मुआवजा दिया जाए, जिनका पिछले समय बहुत ज्यादा नुक्सान हुआ है। औद्योगिक सैक्टर को पेश आ रही मुश्किलों के बारे बोलते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को इस सैक्टर के लिए एक पैकेज की घोषणा करने का अनुरोध किया।

Vatika