सीजीसी लांडरा ने भारत में नए एंटरप्रेन्योर के लिए एनविजन इनक्यूबेशन प्रोग्राम को लान्च किया

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 01:55 PM (IST)

चंडीगढ़: पूरे देश में एक मजबूत स्टार्टअप संस्कृति का निर्माण करने के लिए अटल कम्युनिटी इनोवेशन सैंटर (ए.सी.आई.सी.) राइज एसोसिएशन, सीजीसी लांडरा ने अपना सबसे प्रतीक्षित फलैगशिप प्रोग्राम यानी की एनविजन इनक्यूबेशन प्रोग्राम को लान्च किया है। इस प्रोग्राम का उद्देश्य है पूरे भारत में स्टार्टअप्स को अविश्वासनीय अवसर प्रदान करना जो कम्युनिटी के द्वारा सामने आ रहे गंभीर मुद्दों को हल करने की भी क्षमता रखते हो। 

यह भी पढ़ेंःचंडीगढ़ में BJP की बैठक, तैयार करेंगे चुनाव रणनीति

अभी तक कुल 17 के करीब स्टार्ट अप को सीजीसी लांडरा के साथ रजिस्टर किया जा चुका है जिन्हें 11 महीने के समय तक इनक्यूबेटर किया जाएगा और ड्रोन टैक्नोलोजी, साइबर सिक्योरिटी में को वर्किंग स्पेस, इंडस्ट्री नेटवर्किंग, फंडिंग के अवसर, कम्प्यूटर सुविधाएं और बढ़िया लैब्स, थ्री डी प्रिंटिंग जैसी सुविधाएं प्रदान की जाएगी। 

यह भी पढ़ेंः डिप्टी सी.एम. रंधावा इन एक्शन, 3 पुलिस अधिकारियों को किया suspend

गर्वमेंट ऑफ पंजाब स्टार्टअप सेल, पंजाब इनफोटेक के डी.जी.एम. सुनील चावला इस कार्यक्रम के उद्घाटन समारोह में चीफ गेस्ट के रुप में उपस्थित हुए। उन्होंने एसी.आइ.सी. राइज के साथ रजिस्टर युवा एंटरप्रेन्योर को राष्ट्रीय अर्थाव्यवस्था में योगदान करने, रोजगार के अवसर पैदा करने और आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए प्रेरित किया। 

यह भी पढ़ेंः बेरोजगार अध्यापकों ने पानी की टंकी पर चढ़ किया रोष प्रदर्शन, सरकार की यह मांग

रजिस्टर्ड स्टार्टअप्स को स्टार्ट अप पंजाब, अटल इनोवेशन मिशन, स्टार्टअप इंडिया और एंजेल इन्वेस्टर्स द्वारा पेश किए जा रहे फंडिंग अवसरों के बारे में भी बताया गया। अटल कम्युनिटी इनोवेशन सेंटर (ACIC) राइज एसोसिएशन, सीजीसी लांडरा को ए.आई.एम, नीति आयोग (भारत सरकार) द्वारा सहयोग किया गया जिस से सेमी अर्बन और ग्रामीण भारत में नवाचार और उद्यमिता संस्कृति को बढ़ाया जा सके।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News