सोनिया गांधी के साथ कैप्टन ने की बैठक, अध्यक्ष ने पंजाब में बढ़ती मौतों पर जताई चिंता

punjabkesari.in Thursday, Aug 27, 2020 - 08:46 AM (IST)

पंजाब: कांग्रेस में सियासी उथल-पुथल के बाद अब हालात सामान्य नजर आ रहे है। ऐसे में आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में सभी कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की जा रही है। कांग्रेस में वर्किंग कमेटी द्वारा अध्यक्ष पद पर बने रहने के फैसले के बाद सोनिया गांधी अपने काम में जुट गयी है। इस बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ-साथ राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश सिंह बघेल, पुडुचेरी के सीएम नारायणसामी, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिस्सा ले रहे हैं।

बैठक का मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार पर राज्यों के बकाया जीएसटी और नीट-जेईई एग्जाम है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ये बैठक शुरू हो गई है। मिली जानकारी अनुसार पंजाब के मुख्यमंत्री  कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अध्यक्ष के साथ कई मुद्दों विचार-विमर्श किया। बैठक में सोनिया गांधी ने पंजाब में बढ़ते कोरोना हालातों पर बात की है, वही बढ़ते मौतों के आंकड़ों पर भी चिंता जाहिर की है। 

वही बैठक में ये कहा गया कि आर्थिक पक्ष से पंजाब काफी पिछड़ गया है।  पंजाब को फिलहाल जीएसटी के बकाया की जरूरत है परन्तु केंद्र ने आर्थिक मदद से किया इन्कार कर दिया है। गौरतलब है कि कैप्टन ने बीते दिनों भी केंद्र से बढ़ते आर्थिक बोझ के चलते राहत पैकेज की मांग की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News