चंडीगढ़ की Activa को दिल्ली में कार बताते काटा चलान, हैरान करने वाला है पूरा मामला

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 01:22 PM (IST)

चंडीगढ़(संदीप): चंडीगढ़ में रजिस्टर्ड एक्टिवा को दिल्ली में कार बताते हुए उसका रेड लाइट जंप करने का चालान काटा गया है। एक्टिवा ऑनर बैंक में असिस्टैंट मैनेजर प्रियम्वदा जैन को चालान काटे जाने से संबंधित दिल्ली पुलिस का नोटिस मिला तो वह हैरान रह गई कि वह एक्टिवा लेकर कभी दिल्ली नहीं गई, तो उनका वहां पर चालान कैसे हो गया और उनकी एक्टिवा को पुलिस ने कार बताते हुए कैसे उसका चालान काटा है? वहीं प्रियम्वदा ने अपनी एक्टिवा के रजिस्ट्रेशन नंबर का दुरुपयोग किए जाने से संबंधित शिकायत चंडीगढ़ और दिल्ली पुलिस को मेल की जरिए भेजी है।


15 दिसम्बर को चालान का मैसेज आया था मोबाइल पर तो पता लगा
सैक्टर-22 स्थित यूनियन बैंक में बतौर असिस्टैंट मैनेजर तैनात प्रियम्वदा ने बताया कि 15 दिसम्बर की रात को उनके मोबाइल पर उनका ट्रैफिक चालान किए जाने से संबंधित मैसेज आया। मैसेज में भेजा गया ङ्क्षलक खोलने पर पाया कि दिल्ली पुलिस ने उन्हें उनके नाम से चंडीगढ़ में रजिस्टर्ड कार का मॉडल डाऊन रोड पर ओवर स्पीड का ट्रैफिक चालान किए जाने से संबंधित नोटिस भेजा है। जिस नंबर का उन्हें चालान भेजा गया है असल में वह नंबर उनकी एक्टिवा का है, जो उनके नाम से रजिस्टर्ड है। इसके बाद उन्होंने अपने वाहन का चालान होने की डिटेल जांचने के लिए प्रयोग की जाने वाली ऐप्प को खंगाला तो पाया कि दिल्ली पुलिस द्वारा उनकी एक्टिवा के नंबर के चार ट्रैफिक चालान काटे गए हैं, लेकिन हैरानी की बात यह थी हर चालान कार का था। पुलिस द्वारा चालान किए जाने से संबंधित जो उन्हें नोटिस भेजा गया है उसके साथ पुलिस ने वहां लाइट प्वाइंट व अन्य जगह पर लगे कैमरों से कैप्चर की गई फोटो भी भेजी जिसके उनकी एक्टिवा का नंबर एक कार पर लगा हुआ नजर आ रहा है।


चंडीगढ़ व दिल्ली पुलिस को मेल के जरिए दी शिकायत 
प्रियम्वदा की एक्टिवा का दिल्ली में चालान काटे जाने का पता लगते ही उन्होंने तुरंत शिकायत दिल्ली और चंडीगढ़ पुलिस के अधिकारियों को मेल के जरिए भेजी। प्रियंवदा का कहना है कि दिल्ली में कोई व्यक्ति उनके एक्टिवा नंबर सी.एच. 01 सी.ए. 6676 को कार पर लगाकर घूम रहा है जिसके चलते ही लगातार उसके चालान हो रहे हैं और पुलिस उन्हें नोटिस भेज रही है। वह व्यक्ति उसके एक्टिवा के नंबर का दुरुपयोग कर रहा है।

Vatika