Loksabha Election: BJP के अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा  के बाद चंदूमाजरा का बड़ा बयान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 26, 2024 - 03:24 PM (IST)

पंजाब डेस्कः लोकसभा चुनाव को लेकर शिरोमणि अकाली दल और भाजपा के बीच हुए समझौते के अलावा विभिन्न स्तरों पर चुनाव लड़ने की बात पर शिरोमणि अकाली दल के पूर्व सांसद प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल भी अपने स्तर पर 13 की 13 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही थी और ना ही बीजेपी से समझौते को लेकर कोई बातचीत हुई थी, ये सिर्फ मीडिया में अटकलें थीं। 

प्रोफेसर चंदूमाजरा ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल को पहले पंजाब के लोग पसंद हैं और उसके बाद राजनीति। उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल ने पहले ही साफ कर दिया था कि बीजेपी के साथ समझौते से पहले पंथक और पंजाब के मुद्दे पहले आते हैं, इसलिए पंजाब के मुद्दों के समाधान के अलावा बीजेपी के साथ समझौता नहीं किया जा सकता। 

प्रोफेसर चंदू माजरा ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल को पंजाब में शांति और सद्भावना दी जानी चाहिए, सांप्रदायिक मुद्दे, खेती के मुद्दे, बाघा बॉर्डर और हुसैनीवाल बॉर्डर खोले जाने, अपनी सजाएं पूरी कर चुके बंदी सिंहों को रिहा किए जाने, भाई राजोआणा की फांसी की सजा माफ किए जानें आदि ऐसे बड़े मामले है जिनके हल के बिना समझौता नहीं किया जा सकता था। 

Content Writer

Vatika