भाभी-देवर की मौतः प्रदर्शनकारियों ने कैबनिट मंत्री चन्नी का किया घेराव

punjabkesari.in Monday, Jul 15, 2019 - 06:28 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा/खुराना): जिले के गांव चक्क जवाहरेवाला में गली के विवाद को लेकर चली गोलियों में भाभी-देवर की मौत का मामला थमने का नाम ही नहीं ले रहा। सोमवार को ज्यों ही विभिन्न संगठनों व पीड़ित परिवारों को कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के मुक्तसर पहुंचने की खबर मिली तो वे उसी समय रोष मार्च करते हुए मिनी सचिवालय तक आ पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने सचिवालय में बैठक करने पहुंचे कैबनिट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का घेराव कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता तब तक उनका डीएसपी कार्यालय समक्ष धरना जारी रहेगा। इस दौरान बड़ी तादात में पुलिस फोर्स भी तैनात थी। 

कैबनिट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने एक्शन कमेटी के सदस्य व पीड़ित परिवारों संग बैठक की। बैठक में कमेटी के सदस्यों ने मांग की है कि उक्त दर्ज पर्चे में नछत्तर सिंह व दविंदर सिंह बिंदू को भी नामजद किया जाए। साथ ही सभी आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। यही नहीं मृतक परिवारों के एक-एक सदस्य को नौकरी व 50-50 लाख रुपए दिए जाए। जबकि जख्मियों को 25-25 लाख रुपए दिए जाए। पीड़ित परिवारों की मांगों को सुनते ही मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भरोसा दिलाया कि उनकी मांगों को वे मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह तक पहुंचाएंगे तथा एसएसपी मनजीत सिंह ढेसी को आरोपियों को शीघ्र पकड़ने के लिए भी कहेंगे। 

कमेटी के सदस्यों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक उक्त मांगों को नहीं माना जाता तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा। गौरतलब है कि गांव चक्क जवाहरेवाला में गली के विवाद व पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में झड़प व लड़ाई के बाद गोलियां चल पड़ी थी। जिससे किरनदीप सिंह व उसकी भाभी मिन्नी रानी की मौत हो गई थी। जबकि गुरजीत सिंह व धरमिंदर घायल हो गए थे। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए कुल ग्यारह लोगों को नामजद करते हुए मुख्यारोपी पलविंदर सिंह उर्फ पप्पू व सुखविंदर सिंह उर्फ दुग्गी को गिरफ्तार कर लिया था। मगर अभी अन्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

Mohit