Sidhu Moosewala हत्याकांड मामला, गैंगस्टर सचिन बिश्नोई के खिलाफ Court में चार्जशीट पेश

punjabkesari.in Thursday, Jan 11, 2024 - 07:12 PM (IST)

पंजाब डेस्क: दिवंगत पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल सचिन बिश्नोई को लेकर खबर सामने आई है। हत्याकांड में फाजिल्का के रहने वाले मुख्य आरोपी सचिन थापन उर्फ सचिन बिश्नोई के खिलाफ पुलिस ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश की है। दायर की गई इस चार्जशीट को 155 गवाहों के आधार पर दर्ज किया गया है। 

गौरतलब है कि गत दिन सचिन बिश्नोई को दिल्ली से मानसा कोर्ट में पेश किया गया था। फिलहाल अभी वह एनआईए के पास हैं, जहां पर उससे गैंगस्टर-टैरर मामले में पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि पेश की गई चार्जशीट में 8 सरकारी व 147 प्राइवेट गवाह शामिल हैं। सचिन बिश्नोई पर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपियों को बोलेरो कार उपलब्ध करवाई थी और गैंगस्टर बलदेव निक्कू और संजीव केकड़ा को रेकी के लिए तैयार किया था। यही नहीं उसने हत्याकांड में शामिल शूटरों को फतेहाबाद में होटल में रुकने का भी इंतजाम करवाया था। 

लगी ये धाराएं :

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड मामले में पुलिस ने सचिन थापन उर्फ सचिन बिश्नोई के खिलाफ 12 धाराएं दर्ज की है। जिनमें 302, 307, 341, 326, 148, 149, 427, 120-B, 129, 473, 212, 201 व आर्म्स एक्ट शामिल हैं। सचिन बिश्नोई पर ये धाराएं मानसा कोर्ट में पेश चालान दौरान जोड़ी गई हैं। इस केस की अगली सुनवाई 23 जनवरी को होगी।

ऐसा गया था पकड़ा : 

बता दें सचिन को अजरबैजान में काबू करके भारत लाया गया था। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद वह फर्जी पासपोर्ट पर अनमोल बिश्नोई के साथ विदेश भाग गया था। वह नेपाल के रास्ते दुबई गए थे। जहां से अनमोल कनाडा चला गया लेकिन स चिन फर्जी पासपोर्ट होने के कराण अजरबैजान में पकड़ा गया। आपको ये भी बता दें सचिन बिश्नोई गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भांजा है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

News Editor

Kamini