डिपो होल्डर द्वारा सस्ती गेहूं देने में पक्षपात करने के आरोप

punjabkesari.in Thursday, Aug 09, 2018 - 07:20 PM (IST)

मोगा(गोपी): पंजाब सरकार की ओर से गरीबों तथा जरूरतमंदों के लिए गांवों में भेजी जा रही सस्ती गेहूं की बांट को लेकर गांव  भिंडरकलां के लाभपात्रियों ने एकत्रित होकर आज गुरुद्वारा बाबा जीवन सिंह में डिपो होल्डर के विरुद्ध पक्षपात करने के आरोप लगाए।

पत्रकारों से बातचीत करते मलकीत सिंह, निर्मल सिंह, ज्ञान कौर, मलकीत कौर, हरजीत कौर, कुलदीप सिंह, अजमेर सिंह, मनदीप कौर ने कहा कि हम गरीब वर्ग से संबंधित होने पर भी डिपो होल्डर हमें हमारी बनती गेहूं देने से आनाकानी कर रहा है। जबकि हमारे द्वारा पहले ही अपने फार्म भरकर डिपो होल्डर को जमा करवा दिए थे, लेकिन अब दोबारा हमें कागज भरकर देने के लिए कह रहा है।

जब इस संबंध में डिपो होल्डर मलकीत सिंह से बातचीत की गई, तो उन्होंने बताया कि पंजाब के प्रत्येक डिपो होल्डर को सरकार की ओर से नई ई-पोज मशीनें दी गई हैं, जिससे गेहूं की बांट की जा रही हैं तथा प्रत्येक लाभपात्री के फिंगरप्रिंट भी लिए जाते हैं, जिस लाभपात्री के ई-पोज मशीन फिंगर प्रिंट नहीं लेती, उस लाभपात्री को गेहूं नहीं दी जाती। उन्होंने कहा कि विभाग द्वारा जारी हिदायतों अनुसार गेहूं लेने से वंचित रह गए लाभपात्री अपने कागज पत्र दोबारा पूरे करके दे दें, तो उनको अगले महीने तक गेहूं मुहैया करवा दी जाएगी। 

 

Des raj