कोरोना मरीज सामने आने के बाद ‘चौकीमान’ गांव सील

punjabkesari.in Tuesday, Apr 07, 2020 - 11:49 AM (IST)

चौकीमान/जगराओं/लुधियाना (गगनदीप, भंडारी, सहगल): पंजाब में आए दिन कोरोना वायरस का प्रभाव बढ़ता जा रहा है। बहुत सुरक्षित माने जा रहे लुधियाना देहाती के क्षेत्र में भी कोरोना ने दस्तक दे दी है। हलका दाखा के गांव ‘चौकीमान’ के निवासी अली हुसैन (55) को कोरोना ने चपेट में ले लिया है। सीनियर मैडीकल अफसर डा. रिपजीत कौर ने उक्त व्यक्ति के कोरोना पॉजीटिव होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अली हुसैन के परिवार से बिना इनकी बिरादरी के अन्य सदस्यों में भी कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं, जिनको एम्बुलैंस की सहायता से सिविल अस्पताल लुधियाना में भेजा जा रहा है। मैडीकल टीमें तैनात कर गांव को सील कर दिया गया है। 

नजदीक के गांवों में दहशत का माहौल
कोरोना पॉजीटिव के मरीज की खबर पहुंचते ही नजदीकी गांव में दहशत का माहौल बन गया। तलवंडी कलां, सेखूपुरा, जस्सोवाल, कुलार, सहौली, जांगपुर के सरपंचों के अलावा कई और गांव के लोगों ने बताया कि इन इलाकों के तकरीबन सभी गांवों में गुज्जर बिरादरी रहती है, जिस कारण लोगों में डर पैदा हो गया है। 

हमारी हालत बिना हथियार से लडऩे वाली फौज जैसी : डिस्पैंसरी मुलाजिम
सेहत सेवाएं जुटाने वाले डिस्पैंसरी मुलाजिमों ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि इस मुश्किल घड़ी से निपटने के लिए उनके पास जरूरी सामान की भारी कमी है। मरीज आने पर उसकी देखभाल करने से पहले खुद की सुरक्षा की ङ्क्षचता होने लगती है क्योंकि डिस्पैंसरी में कोई भी सेफ्टी किट उपलब्ध नहीं है।

पीड़ित सहित कई और गुज्जर भी तबलीगी प्रोग्राम में हुए थे शामिल : ए.एस.आई.
 ए.एस.आई. गुरदीप सिंह ने बताया कि पेशे से दूध का काम करने वाला अली हुसैन गुज्जर बिरादरी के साथ सम्बन्ध रखता था। 17 मार्च को दिल्ली के निजामुदीन केन्द्र में तबलीगी जमात के प्रोग्राम में शामिल होने के लिए गया था। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने सारे परिवार को आईसोलेट कर सिविल अस्पताल भेज दिया। इसमें उक्त व्यक्ति की पत्नी, 3 लड़कियां, एक जमाई, लड़का और 2 दोहते शामिल थे।  पीड़ित सहित कई और गुज्जर भी तबलीगी प्रोग्राम में शामिल हुए थे।

Vatika