विदेश भेजने के नाम पर की ठगी

punjabkesari.in Friday, Aug 17, 2018 - 10:21 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): थाना सदर पुलिस ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी मारने पर एक व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। थाना सदर पुलिस को दिए बयान में लखविंदर सिंह पुत्र गुरजंट सिंह निवासी सोथा ने कहा कि वह करीब 5 वर्ष मलेशिया में रहकर आया है तथा अब अपने गांव में रह रहा है। 

उसने बताया कि उसके घर अमन सिंह पुत्र जरनैल सिंह निवासी ढाणी रुपाणा आया और कहने लगा कि उसका भाई जरमन में रहता है तथा तुझे भी जरमन उसके पास भेज देता हूं। उसने बताया कि अमन ने उसे 6 लाख रुपए खर्चा आने की बात कहीं और 2 लाख रुपए पहले तथा शेष 4 लाख रुपए जरमन जाकर देने को कहा ओर उसने अपने भाई से बात भी करवाई। सौदा तय होने के बाद उसने मुझसे बतौर अडवांस 50 हजार रुपए तथा पासपोर्ट ले लिया। इसके बाद उसने कहा कि मैडीकल करवाने के लिए चंडीगढ़ जाना है और 50 हजार रुपए की और डिमांड की। 

इसके बाद वह मैडीकल करवाने के बाद गांव आ गया। 3-4 माह बीत गए लेकिन कोई वीजा नहीं आया। इसके बाद उसने अमन से बात की तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। अब वह न तो पैसे वापस कर रहा है और न ही पासपोर्ट। थाना सदर पुलिस ने अमन सिंह के खिलाफ धारा 420 का मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना सदर के ए.एस.आई. गुरतेज सिंह ने बताया कि फिलहाल आरोपी पुलिस की पकड़ से बाहर है और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

Des raj