बाइक यात्रा के नाम पर पैसा दोगुना करने का झांसा देकर 4 करोड़ ठगे

punjabkesari.in Sunday, Jan 05, 2020 - 10:07 AM (IST)

जालंधर(वरुण): बाइक यात्रा के नाम पर पैसे दोगुने करने का झांसा देकर करीब चार करोड़ रुपए का फ्रॉड करने के मामले में चार दर्जन के करीब पंजाबियों का एक वफद अल्पसंख्यक लोक भलाई संस्था के प्रधान सतनाम सिंह गिल, जनरल सचिव मंगा सिंह, कन्वीनर सरवन सिंह, सचिव विरसा सिंह, सदस्य मनजीत सिंह व चेयरमैन जागीर सिंह की अगुवाई में बसपा के यू.पी., पंजाब व हरियाणा के इंचार्ज रणबीर सिंह बैनीपाल से मिला। 

इस मौके पर सतनाम सिंह गिल ने पीड़ितों के हक में आवाज बुलंद करते हुए कहा कि गाजियाबाद की कुछ कंपनियों के कथित ठग एजैंटों ने बाइक यात्रा के नाम पर 4 करोड़ रुपए के करीब ठगी की है। इसके चलते उक्त एजैंटों की सारी जानकारी हासिल कर मदद की जाए, ताकि कानूनी ढंग से ठगे गए पंजाबियों के पैसे वापस लौटाए जा सकें। संस्था के प्रधान गिल ने पंजाब के मालवा व दोआबा के पीड़ित परिवारों से अपील करते हुए कहा कि वे संस्था के साथ संपर्क कर शुरू किए जा रहे आंदोलन में शामिल होकर अपने आर्थिक नुक्सान की भरपाई करें। 

उन्होंने कहा कि पीड़ितों की निशानदेही पर अमृतसर व अन्य जिलों में अपने झांसे में लेकर ठगी करने वाले उक्त लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाकर संस्था की स्टेट बॉडी की लीडरशिप डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता से मुलाकात करेगी, ताकि पंजाब पुलिस गाजियाबाद के इस गिरोह को पंजाब में ला सके। रणबीर सिंह बैनीपाल ने पंजाबियों की मदद करने के लिए बसपा पंजाब के प्रधान जसवीर सिंह गड़ी को जिम्मा सौंपा है। प्रधान गिल ने कहा कि इसी हफ्ते वह एस.एस.पी. अमृतसर देहाती से मुलाकात कर सांझी शिकायत पीड़ितों की तरफ से देने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व जेल मंत्री बलवंत सिंह रामूवालिया ने आज फोन पर पीड़ितों की हरसंभव मदद करने का भी भरोसा दिया है। पीड़ित दलबीर सिंह, अमरजीत सिंह आदि ने बताया कि उक्त एजैंटों ने पैसे दोगुने करने के नाम पर प्रति व्यक्ति से 62 हजार रुपए लिए थे।

Edited By

Sunita sarangal