मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत प्रतिष्ठित होटलों पर ज्वाइंट टीम की छापेमारी

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 09:12 AM (IST)

अमृतसर(नीरज, अवधेश): मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत डी.सी. कमलदीप सिंह संघा के निर्देशानुसार प्रशासनिक, सेहत विभाग व निगम की ज्वाइंट टीम की तरफ से महानगर के कुछ प्रतिष्ठित होटलों पर छापेमारी की गई जिसमें 5 सितारा व 4 सितारा होटल भी शामिल रहे। छापेमारी में  रसोई घरों को चैक किया गया जिसमें कई बड़ी खामियां सामने आई हैं जिससे पता चलता है कि कुछ होटलों व रैस्टोरैंट्स की तरफ से ग्राहकों की सेहत का ध्यान नहीं रखा जा रहा है।

जिला सेहत अधिकारी लखबीर सिंह भागोवालिया ने बताया कि विभाग की मोबाइल लैबोरेटरी में दूध, पानी, हल्दी, मसाले, लाल मिर्च व अन्य खाद्य पदार्थों के सैंपल लिए गए थे जो मापदंडों पर सही नहीं उतरे। इसके अलावा रसोइये हाथों के दस्ताने व मास्क का भी प्रयोग नहीं करते हैं। इस संबंध में होटल प्रबंधकों को चेतावनी दी गई और आने वाले दिनों में चालान काटे जाएंगे। वल्ला सब्जी मंडी में भी चैकिंग की गई लेकिन इसमें कैल्शियम कार्बाइड से फल पकाने का कोई भी केस सामने नहीं आया है। 

व्यापारियों ने ज्वाइंट टीम को बताया कि वह प्राइवेट राइपनिंग प्लांट के  जरिए फल पका रहे हैं। शहर में 8 प्राइवेट राइपनिंग प्लांट हैं। सरकार की तरफ से भी जल्द ही राइपङ्क्षनग प्लांट लगाया जाएगा। इस ज्वाइंट टीम में नगर निगम के सेहत अधिकार राजू चौहान के अलावा नायब तहसीलदार लखविन्दर पाल सिंह गिल भी शामिल थे। 

 

swetha