चीफ इंजीनियर पावरकॉम लुधियाना ने खुद सुनी उपभोक्ताओं की शिकायतें  कहा- उनका एक ही मकसद किसी को न हो परेशानी

punjabkesari.in Sunday, Sep 26, 2021 - 06:03 PM (IST)

लुधियाना (सलूजा): चीफ इंजीनियर पावरकॉम लुधियाना भुपिंद्र खोसला ने आज नॉर्थ सब-डवीजन में आयोजित की गई बिजली पंचायत के दौरान उपभोक्तों की बिजली बिलों, पावर सप्लाई व वोल्टज से संबधी शिकायतों को खुद सुना और इनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया। 


चीफ इंजीनियर भुपिंद्र खोसला ने आज की बिजली पंचायत में छावनी मुहल्ला, हुसैनपुरा, न्यू बहादुरके कॉलोनी, अमलतास, बाजीगर कलोनी, भाई मन्ना सिंह नगर, जांलधर बाइपास आदि इलाकों से संबंधित पहुंचे बिजली उपभोक्ताओं के अलावा सरपंचों व पंचों से पावरकॉम संबंधी फीड बैक ली। उन्होंने कहा कि उनका एक ही मकसद है किसी भी उपभोक्ता को बिजली विभाग से संबंधित काम को लेकर परेशान न होना पड़े। 

उन्होंने नॉर्थ सब डवीजन के अधिकारियों व स्टॉफ को ये निर्देश जारी किए कि जिन-जिन इलाकों में से बिजली की वोल्टेज को लेकर समस्याएं आ रही है, वहां स्पैशल दौरा करके फीड बैक ली जाए ताकि संबधित उपभोक्तओं को 24 घंटे बिजली सप्लाई मिल सकें। चीफ ने उपभोक्तओं को यह भी अपील की वह समय पर बिजली बिलों का भुगतान करे, न कि डिफाल्टर बने। यदि किसी उपभोक्ता को बिजली का बिल नहीं मिलता तों वह ऑनलाइन बिल प्राप्त करके इसका भुगतान ऑनलाइन उसी समय ही करके जुर्माने से बच सकता है।

उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि बिजली चोरी को किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता क्योंकि बिजली चोरी करने से पावरकॉम व राज्य को नुक्सान होता है। 
डिप्टी चीफ इंजीनियर संजीव प्रभाकर ने कहा कि जब आपके सारे इलाके की किसी कारण बिजली बंद हो जाती है तो उस समय सारे इलाके को बिजली शिकायत दर्ज करवाने की जरूरत नहीं होती। 

जानकारी के अनुसार उस समय पावरकॉम के सिस्टम के माध्यम से संदेश संबंधित अधिकारियों तक पहुंच जाता है कि फीडर बंद हो गया है। लेकिन उनके नोटिस में आया कि हर कोई 1912 पर ही बिजली बंद होने संबधी शिकायत दर्ज करवाने लग जाता है। जिससे 1912 नंबर बहुत से उपभोक्तों को मिलता ही नहीं। इस अवसर पर एक्सियन कंवलप्रीत सिंह सिद्धू व एस.डी.ओ. नवजोत सिंह ढिल्लों समेत पावरकॉम के अधिकारी उपस्थित थे।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News