ब्रह्मपुरा का आरोप, मुख्यमंत्री अमरेंद्र की मिलीभगत से बादल दम्पति जीते

punjabkesari.in Monday, May 27, 2019 - 06:50 PM (IST)

जालंधर: शिरोमणि अकाली दल (टकसाली) के अध्यक्ष चरनजीत सिंह ब्रह्मपुरा ने सोमवार को आरोप लगाया कि लोकसभा चुनाव में कैप्टन अमरेंद्र सिंह की मिलीभगत से ही सुखबीर सिंह बादल और उनकी पत्नी हरसिमरत कौर बादल विजयी हुए हैं। 

ब्रह्मपुरा ने यहां पत्रकारों से कहा कि कैप्टन और बादल परिवार बहिबलकलां गोलीकांड के दोषियों को बचाने के लिए आपस में मिले हुए हैं। उन्होंने कहा कि इसी कारण कैप्टन की मिलीभगत से बादल दम्पति को चुनाव में जिताया गया है। उन्होंने कहा कि अकाली दल बादल पंजाब में केवल दो ही सीटें जीत कर अपनी हार को भूल गई है। लोकसभा चुनाव में पीडीए उम्मीदवारों की हार संबंधी उन्होंने कहा कि हमारे उम्मीदवार चाहे हार गए हैं लेकिन उन्होंने अकाली दल बादल के उम्मीदवारों से ज्यादा मत हासिल किए थे। पंजाब के निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की प्रशंसा करते हुए पूर्व सांसद ने कहा कि सिद्धू मासूम और ईमानदार व्यक्ति है। उन्होंने कहा कि पंजाब को रवायती पार्टिर्यों अकाली दल और कांग्रेस के चुंगल से मुक्त करवाने के लिए सिद्धू और सभी छोटे राजनीतिक दलों को चाहिए कि वह उनके पीडीए गठबंधन में शामिल हो जाए। 

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ द्वारा अपनी हार के पश्चात दिए त्यागपत्र पर प्रतिक्रिया देते हुए ब्रह्मपुरा ने कहा कि देर-सबेर पंजाब कांग्रेस में बड़ा धमाका होने ही वाला है। कई मंत्रियों और विधायकों पर तलवार गिर सकती है। अकाली नेता ने कहा कि उनकी पार्टी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति और विधानसभा चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि वह जल्दी ही गृह मंत्री से मिल कर एसजीपीसी के चुनाव करवाने के लिए गुजारिश करेंगे। दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष जीके को अकाली दल द्वारा निष्कासित करने पर उन्होंने कहा कि जीके निर्दोष हैं। उन्हे रंजिश के कारण पार्टी से निकाला गया है। 

Vaneet