लोकोमोटर नामक बीमारी से पीड़ित छात्रा अनमोल को डी.सी. जैसा अहसास करवाने की मुख्यमंत्री ने की सराहना

punjabkesari.in Tuesday, Sep 17, 2019 - 08:30 AM (IST)

जालंधर(धवन): लोकोमोटर नामक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित 15 वर्ष की 10वीं कक्षा की टॉपर छात्रा अनमोल बेरी को एक दिन के लिए डी.सी. जैसा अहसास करवाने के कार्य को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने भी सराहा है। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने ट्वीट कर कहा कि 15 वर्षीय अनमोल का डिप्टी कमिश्नर बनने का सपना शुक्रवार को उस समय साकार हो गया, जब उन्हें डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर जैसा अनुभव करवाया गया। फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने इस विशेष बच्ची को एक दिन का डी.सी. बनने का अहसास करवाने के लिए सभी प्रशासनिक प्रबंध किए थे। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद व साथ ही 15 वर्षीय छात्रा अनमोल की तस्वीर को भी शेयर किया। इस कार्य की वैश्विक स्तर पर सराहना हो रही है। 

डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद ने जब अनमोल से पिछले दिनों उनकी प्राथमिकताओं के बारे में जानकारी मांगी थी तो उन्होंने कहा था कि उनकी इच्छा आई.ए.एस. बनने की है, तब उन्होंने अनमोल का सपना पूरा करने के लिए शुक्रवार को तमाम प्रबंध किए। अनमोल का रैड कार्पेट वैल्कम किया गया था। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर कार्यालय में अपनी कुर्सी के साथ अनमोल के लिए भी कुर्सी लगवाई, जिसमें अनमोल ने प्रशासनिक कामकाज को बेहद करीबी से देखा। अनमोल ने कई टैलीफोन कॉलें भी अटैंड की थीं। अनमोल 2 फुट व 8 इंच की बच्ची है।

वास्तव में जिला प्रशासन ने अनमोल का हौसला बढ़ा कर सभी बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने की कोशिश की है। उन्होंने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ मुहिम के लिए भी अनमोल को ब्रांड एम्बैसेडर बनाने का ऐलान किया हुआ है। 15 वर्षीय बच्ची ने पंजाब सरकार द्वारा किए जा रहे जन कल्याण कार्यों की विशेष रूप से सराहना की।

Edited By

Sunita sarangal