मुख्यमंत्री अमरेन्द्र ने सभी विकास प्रोजैक्ट 10 अक्तूबर तक पूरे करने के निर्देश दिए

punjabkesari.in Thursday, Sep 19, 2019 - 10:05 AM (IST)

जालंधर(धवन): श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को निकट देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने स्थानीय निकाय विभाग को सभी विकास प्रोजैक्ट 10 अक्तूबर तक पूरे करने के निर्देश जारी किए हैं। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि प्रकाश पर्व की तारीख जैसे-जैसे निकट आ रही है वैसे-वैसे कैप्टन अमरेन्द्र सिंह स्वयं सभी संबंधित विभागों के मंत्रियों व प्रधान सचिवों से उनके विभागों से संबंधित प्रोजैक्टों की प्रगति को लेकर रिपोर्ट ले रहे हैं। श्री सुल्तानपुर लोधी में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह को देखते हुए सरकार ने व्यापक प्रबंध करने का निर्णय लिया है क्योंकि यहां पर देश-विदेश से श्रद्धालुओं ने आना है।

मुख्यमंत्री ने वाटर सप्लाई व सैनीटेशन विभाग को निर्देश दिए हैं कि श्री सुल्तानपुर लोधी में सभी पार्किंग स्थलों तथा लंगर वाले स्थानों पर 24 घंटे पीने वाले साफ पानी की सप्लाई होनी चाहिए। पानी की किसी भी संभावित कमी से बचने के लिए 5000-5000 लीटर के वाटर टैंक स्थापित किए जा रहे हैं। श्री सुल्तानपुर लोधी के आसपास 35 स्थानों पर ए.टी.एम. लगाए जाएंगे। इसी तरह से 2000 अस्थायी शौचालय भी स्थापित किए जा रहे हैं। 1500 पक्के शौचालयों का निर्माण कार्य भी करवाया जा रहा है। श्रद्धालुओं के स्नान करने के लिए भी अलग से प्रबंध किए जा रहे हैं। शौचालयों की सफाई के लिए स्थानीय निकाय विभाग द्वारा 1100 सफाई कर्मचारी उपलब्ध करवाए जाएंगे जो 24 घंटे ड्यूटी पर रहेंगे। 

स्थानीय निकाय विभाग द्वारा श्री सुल्तानपुर लोधी में 48 विकास प्रोजैक्ट शुरू किए थे जिसमें से 37 पर कार्य पूरा होने वाला है तथा शेष प्रोजैक्ट 30 सितम्बर तक पूरे कर लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने इसी तरह से श्री करतारपुर साहिब कॉरिडोर को लेकर अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ अगले कुछ दिनों में डेरा बाबा नानक स्थल का दौरा करने का निर्णय लिया है। कैबिनेट मंत्रियों के मुख्यमंत्री के साथ मौके पर जाने से श्री करतारपुर कॉरिडोर को लेकर कार्य को भी समय पर पूरा किया जा सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News