जिलाधिकारियों से फीडबैक मिलने के बाद पंजाब में और ढील देने पर निर्णय: कैप्टन

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 08:12 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रदेश में अनलॉक के तीसरे चरण में ​जिम खोलने एवं अन्य ढील देने पर वह अंतिम निर्णय जिलाधिकारियों से जानकारी मिलने के बाद ही करेंगे। सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के उपायुक्तों से इस बारे में अपनी राय से मुख्य सचिव विनी महाजन को अवगत कराने के लिए कहा है। मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक में कहा कि युवाओं ने राज्य में जिम एवं कोचिंग सेंटर खोलने की मांग की है लेकिन कोई भी निर्णय लेने से पहले इसके तौर-तरीकों पर विचार करना होगा। 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के सलाहकार के. के. तलवार ने बताया कि वैज्ञानिक आंकड़े बताते हैं कि मास्क पहनना लॉकडाउन की तरह ही प्रभावी है क्योंकि इससे न केवल कोरोना वयरस संक्रमण का प्रसार रूकता है बल्कि यह मृत्यु दर भी कम करता है। पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने बैठक में सूचित किया कि 23 मार्च से 29 जुलाई के बीच उल्लंघन के विभिन्न मामले में 14,384 प्राथमिकी दर्ज कर 19,850 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि कोविड दिशा निर्देशों के उल्लंघन में 5,50,150 लोगों पर जुर्माना लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस संक्रमण के कारण होने वाली मौतों की बढ़ती संख्या पर​ चिंता जाहिर की और मृत्यु दर कम करने के लिए ठोस प्रयास करने का आह्वान किया। 

उन्होंने बताया कि बुधवार की रात से अबतक कोविड-19 के कारण 25 लोगों की मौत हो चुकी है जिससे मरने वालों की संख्या बढ़ कर प्रदेश में 361 हो गई है। पंजाब में अभी 64 माइक्रो निषिद्ध क्षेत्र है जिसमें से जालंधर में 16 हैं। जालंधर प्रदेश के सर्वाधिक प्रभावित जिलों में से एक है।

Mohit