मुख्य सचिव कथित अजा छात्रवृत्ति घोटाले की जांच करेंगी: कैप्टन

punjabkesari.in Sunday, Aug 30, 2020 - 09:19 AM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने शनिवार को कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव से कहा है कि कई करोड़ रुपए के कथित अनुसूचित जाति छात्रवृत्ति घोटाले की गहन जांच करें। उन्होंने एक बयान में कहा कि कथित छात्रवृत्ति घोटाले में जिस किसी की भी मिलीभगत पाई गई, उसे नहीं बख्शा जाएगा। विपक्ष ने मामले में कथित भूमिका के लिए कैबिनेट मंत्री साधू सिंह धर्मसोत के इस्तीफे की मांग की है जिसके बीच मुख्यमंत्री का यह बयान सामने आया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मुख्य सचिव विनी महाजन मामले के सभी पहलुओं पर गौर करेंगी और इसमें जो भी संलिप्त पाया जाएगा, वह चाहे सरकार के अंदर या बाहर किसी भी पद पर हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा और कानूनी प्रावधानों के मुताबिक उसे दंडित किया जाएगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘कानून अपना काम करेगा।'' मीडिया में खबर आई थी कि अतिरिक्त मुख्य सचिव की जांच में मैट्रिक के बाद मिलने वाली अजा छात्रवृत्ति योजना में 55.71 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है। 

खबर में सामाजिक न्याय मंत्री धर्मसोत पर भी सवाल उठाए गए कि वह घोटाले में शामिल लोगों को कथित तौर पर बचा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने धर्मसोत का इस्तीफा मांगने के लिए कांग्रेस सांसद प्रताप सिंह बाजवा पर भी प्रहार किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News