प्रसिद्ध अदाकारों ने गाया कैप्टन की तरफ से लांच किया 'मिशन फतेह' गीत

punjabkesari.in Tuesday, Jun 02, 2020 - 10:14 PM (IST)

चंडीगढ़: कोविड के खिलाफ राज्य की लड़ाई के हिस्से के तौर पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की तरफ से आज मिशन फतेह गीत लांच किया गया। इस गीत में प्रसिद्ध अदाकार अमिताभ बच्चन, करीना कपूर, गुरदास मान और हरभजन सिंह के अलावा खेल और पंजाबी सिनेमा की शख्सियतों की तरफ से पेशकारी दी गई है जिसमें वायरस को हराने और पंजाब को बचाने के लिए संकल्प और अनुशासन का संदेश दिया गया है।



सभी को आगे आने और रोकथाम उपायों संबंधी जानकारी के प्रसार के साथ कीमती जानें बचाने के लिए राज्य के यत्नों को पूरक बनाने की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हर एक के सहयोग से पंजाब इस वायरस के फैलाव को काबू करने में बहुत हद तक सफल रहा है। उन्होंने कहा कि जंग अभी तक खत्म नहीं हुई और लोगों को जागरूक रहने और सामाजिक दूरी के सभी नियमों की पालना करने की अपील की। इस गीत जिसमें स्थानीय लड़के सोनू सूद के साथ-साथ पंजाब पुलिस के एएसआई हरजीत सिंह और टिकटॉक स्टार नूर भी शामिल हैं, पंजाबी म्युजिक डायरैक्टर और गायक बी. पराक ने गाया है। कोविड 19 पर फतेह पहनने के लिए सामाजिक दूरी बनाई रखने, बाहर जाते समय मास्क पहनने और नियमित तौर पर हाथ धोने का संदेश देने के लिए यह गाना एक विलक्षण पहल है।



सोहा अली खान, रणदीप हुड्डा और रणविजय के अलावा पंजाबी फि़ल्म और संगीत उद्योग के सितारे जैसे गिप्पी ग्रेवाल, एमी विर्क, जैज़ी बी, बीनू ढिल्लों, पम्मी बाई, जसबीर जस्सी, राजवीर जवन्दा, रुबीना बाजवा, कुलविन्दर बिल्ला, करमजीत अनमोल, सिंह, तरसेम जस्सड़, लखविन्दर वडाली, हरजीत हरमन, गुरनजर, बब्बल राय, जानी, कुलराज रंधावा, शिवजोत, हैपी रायकोटी, अफसाना खान, निंजा, अतिश, तनिशक कौर और आरुशी शामिल हैं। कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के फेसबुक पेज पर अपलोड किए गए इस गाने में क्रिकेटर हरभजन सिंह, अंजुम मौदगिल्ल और अवनीत सिद्धू समेत कई प्रमुख खेल शख्सियतों और बी पराक, जिसने पहले ही अपने देश भक्ति वाले गीत तेरी मिट्टी के लिए देश का दिल जीते है, को भी पेश किया गया।



यह गाना विभिन्न टैलिविजन और रेडियो चैनलों पर भी प्रसारित किया जायेगा जिससे कोविड 19 के विरुद्ध सामुहिक तौर पर लड़ने का संदेश पंजाब के हर घर तक पहुंचे। इसके अलावा सामाजिक दूरी बनाई रखने, नियमित तौर पर हाथ धोने और बाहर जाते समय मास्क पहनने का संदेश अलग-अलग शहरों और गांवों में होर्डिंगज और अखबारों के इश्तहारों के द्वारा भी फैलाया गया है। आने वाले दिनों में पंजाब सरकार के अलग-अलग विभाग मिशन फतेह के अंतर्गत पंजाब के लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए काम करेंगे कि कोविड 19 अभी ख़त्म नहीं हुआ है और हरेक को अपनी और अपने परिवार की रक्षा के लिए अपनी जीवन शैली में यह छोटी तबदीलियां करनी चाहिए।

Mohit