मुख्यमंत्री अमरेन्द्र को बजट सत्र में सकारात्मक बहस की उम्मीद

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 12:10 PM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा है कि उन्हें राज्य विधानसभा के बजट सत्र में सकारात्मक बहस की उम्मीद है तथा वह विपक्ष से भी ऐसी उम्मीद रखते हैं। आज रविवार को छुट्टी होने के बावजूद मुख्यमंत्री विधानसभा के बजट सत्र की तैयारियों में दिन भर व्यस्त रहे तथा अधिकारियों के साथ  विचार-विमर्श करते रहे। पंजाब विधानसभा का बजट सत्र 20 मार्च से 28 मार्च तक चलना है तथा उम्मीद है कि राज्य सरकार द्वारा 2018-19 का बजट विधानसभा में 24 मार्च को पेश किया जाएगा। 

20 मार्च को सुबह 11 बजे राज्य पाल का अभिभाषण होगा तथा उसके बाद श्रद्धांजलियां दी जाएंगी। पहले दिन दो सत्र होंगे तथा राज्यपाल के अभिभाषण पर बहस 21 मार्च को होगी। 23 मार्च को शहीदे आजम भगत सिंह के शहीदी दिवस को देखते हुए छुट्टी रहेगी, जबकि 24 मार्च को बजट पेश कर दिया जाएगा।कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने कहा कि राज्य सरकार का बजट राज्य को उन्नति की तरफ ले जाने वाला होगा। बजट सत्र को लेकर वह आशावान हैं तथा सभी से सहयोग की उम्मीद रखते हैं। सरकार ने अपने पहले वर्ष के दौरान नशों को खत्म करने, राज्य को भयमुक्त बनाने की दिशा में अहम प्राप्तियां हासिल की हैं। नशों के खिलाफ जंग लगातार सरकार द्वारा जारी रखी जाएगी तथा उन्हें उम्मीद है कि नशों में संलिप्त बड़ी मछलियां जल्द ही पकड़ में आएंगी जो सरकार व पुलिस की सख्ती के भय से पंजाब छोड़कर दौड़ चुकी हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने अपने चुनावी वायदों को पूरा करने की दिशा में भी कदम बढ़ाए हैं। किसानों के ऋण माफी का दूसरा चरण सम्पन्न हो चुका है तथा तीसरे चरण का शुभारंभ माझा में जल्द किया जाएगा। किसानों व उद्योगों का स्तर ऊंचा उठाने के लिए सरकार भरसक प्रयास कर रही है। चाहे राज्य की आर्थिक स्थिति भारी दबाव में है तथा उनकी सरकार को विरासत में ऋणों का भारी बोझ मिला है परन्तु इसके बावजूद सरकार ने आर्थिक फ्रंट पर पहले वर्ष में अहम प्राप्तियां की हैं जिन्हें आगे भी जारी रखा जाएगा। मुख्यमंत्री ने नवरात्रों की राज्यवासियों को बधाई देते हुआ कहा कि इस अवसर पर हम राज्य को समृद्धि की तरफ ले जाने का संकल्प लें तथा भावी पीढ़ी के लिए ठोस कदम उठाएं। उन्होंने सभी लोगों की खुशी, अच्छे स्वास्थ्य व समृद्धि की कामना की। 

Punjab Kesari