मुख्यमंत्री ने ‘मेरी सोच-मेरी सरकार तक’ के फार्म को भरने को कहा

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2019 - 11:35 AM (IST)

रूपनगर(विजय): रूपनगर जिला कांग्रेस कमेटी के प्रधान बरेन्द्र सिंह ढिल्लों द्वारा सरकार की कारगुजारी पर लोगों की समस्याओं संबंधी जमीनी स्तर पर रिपोर्ट लेने के लिए जारी किए फार्म ‘मेरी सोच-मेरी सरकार तक’ की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने प्रशंसा की और इसमें अपनी ओर से पूरा सहयोग देने के बारे में कहा। मुख्यमंत्री रिहायश पर जिला कांग्रेस प्रधान बरेन्द्र सिंह ढिल्लों से की गई बैठक के दौरान उन्होंने इस फार्म को पढऩे के बाद इसमें अंकित किए कॉलमों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह फार्म सरकार की रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए एक अच्छा कदम है। इस तजुर्बे में कोई अड़चन नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि इस फार्म को पार्टी स्तर से ऊपर उठ कर निष्पक्ष होकर भरा जाए, ताकि सही जानकारी सरकार तक पहुंच सके। 

जिला कांग्रेस प्रधान बरेन्द्र सिंह ढिल्लों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि रूपनगर में इसके सफल अनुभव के बाद इस तरह के फार्म पंजाब के अन्य हिस्सों में भी भेजे जाएंगे, ताकि लोगों से सही जानकारी सरकार तक पहुंच सके। ढिल्लों ने कहा कि इन फार्मों के जरिए जिन अधिकारियों की लापरवाही या नालायकी सामने आई, उन पर मुख्यमंत्री ने कार्रवाई करने का भी भरोसा दिया है। उन्होंने कहा कि यह फार्म पहले रूपनगर विधानसभा हलके में भेजे जा रहे हैं और इसके बाद जिले के दूसरे हलकों में भी भेजे जाएंगे।

ढिल्लों ने कहा कि इन फार्मों के जरिए लोग सरकार तक सीधी अपनी बात पहुंचा सकेंगे और लोगों की हर बात मुख्यमंत्री के ध्यान में आएगी। इस फीडबैक के बाद जहां सिविल तथा पुलिस अधिकारियों की जमीनी रिपोर्ट सामने आएगी, वहीं सरकार द्वारा किए कार्यों की सही रिपोर्ट भी सरकार तक पहुंचेगी। उन्होंने कहा कि इन फार्मों के जरिए लोग भ्रष्टाचार के बारे में गुप्त जानकारी देने के साथ-साथ अपनी समस्याओं सहित अपने क्षेत्र में होने वाले जरूरी कार्यों के बारे में भी बता सकते हैं। यह फार्म लोगों का सरकार के साथ सीधा संपर्क करवाने का बढिय़ा साधन साबित होगा।

Edited By

Sunita sarangal