जल्द ही एक और धमाका कर सकते हैं मुख्यमंत्री भगवंत मान

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2022 - 08:33 AM (IST)

जालंधर (धवन): मुख्यमंत्री भगवंत मान जल्द ही एक और धमाका कर सकते हैं जिसमें वह नाजायज कब्जे करने वाले नेताओं के नामों का खुलासा कर सकते हैं। राज्य सरकार ने प्रदेश भर में पंचायती जमीनों पर हुए अवैध कब्जों को छुड़ाने की मुहिम शुरू की हुई है जिसकी मुख्यमंत्री स्वयं निगरानी कर रहे हैं।

पंचायती व सरकारी जमीनों पर कब्जे करने वाले लोगों में कई बड़े नेता व रसूखदार शामिल हैं। सरकारी हलकों ने बताया कि ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग ने इस बारे पूरी तैयारी की हुई है। सरकारी सूत्रों ने बताया कि जस्टिस कुलदीप सिंह ट्रिब्यूनल की रिपोर्ट में जिन रसूखदारों पर उंगली उठाई गई थी, उनके नाम सरकार सार्वजनिक कर सकती है। इस बारे में पंचायती व ग्रामीण विकास मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि जस्टिस कुलदीप सिंह ट्रिब्यूनल की रिपोर्ट को लेकर कानूनी नुक्तों की समीक्षा कर ली गई है तथा चंद्र्रशेखर की रिपोर्ट पर कानूनी राय ली जा रही है। उन्होंने कहा कि इसके बाद रिपोर्टों को सार्वजनिक किया जाएगा ताकि पंजाब के लोगों के सामने सच्चाई आ सके। उन्होंने कहा कि सरकार ने नाजायज कब्जे हटाने के लिए जो लक्ष्य पहले चरण में रखा था, उसे पूरा कर लिया गया है।


नाजायज कब्जों पर जस्टिस कुलदीप की रिपोर्ट पर 18 जुलाई को सुनवाई
पंजाब व हरियाणा हाईकोर्ट ने वर्ष 2007 में दायर याचिका के आधार पर मई, 2012 में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस कुलदीप सिंह के नेतृत्व में 3-सदस्यीय पैनल का गठन किया था जिसने अपनी रिपोर्ट में पंचायती शामलात जमीनों पर नाजायज कब्जे होने तथा जमीनों की मलकियत तबदील होने की रिपोर्ट तैयार करके पेश की थी। हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार से रिपोर्ट पर कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है और अगली सुनवाई 18 जुलाई को रखी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News