स्वतंत्रता दिवस 2020: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोहाली में फहराया तिरंगा, देखे तस्वीरें

punjabkesari.in Saturday, Aug 15, 2020 - 09:38 AM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एस.ए.एस. नगर (मोहाली) में तिरंगा लहराने की रस्म अदा की। इस मौके संबोधन करते हुए उन्होंने देशवासियों को बधाई दी। उन कहा कि यह दिवस हमारे एक इतिहास का बहुत बड़ा दिन है। कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इस साल ज़्यादा बड़े स्तर पर इस दिन को नहीं मनाया जा रहा। लेकिन अगले साल इस दिन को पूरे धूमधाम के साथ मनाया जायेगा। आज के दिन हम उन शहीदों को याद करते हैं जिन्होंने देश को आज़ादी के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी। 

उल्लेखनीय है कि देश के 74वें स्वतंत्रता दिवस पर राज्य में होने वाले समारोह के लिए पंजाब सरकार द्वारा आज एक लिस्ट जारी की गई थी। जिसमें राज्य के मंत्रियों और मुख्यमंत्री द्वारा तिरंगा लहराने की रस्म अदा करने के प्रोग्रामों का ऐलान किया गया। वही दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण के कारण केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नए दिशा निर्देश जारी किए थे। उनके अनुसार ही कार्यक्रम जारी किया गया है और इसे बेहद साधारण रखने को कहा गया है। इसी के कोविड के बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन मास्क पहनना, शारीरिक दूरी का पालन करना आदि भी अनिवार्य किया गया है। 

कैप्टन ने इस मौके पर शहीदों को नमन किया जिन्होंने आजादी के लिए शहादत दी। उन्होंने कोरोना के इस संकट में वायरस खिलाफ जंग लड़ रहे और लोगों को चपेट में आने से बचा रहे कोरोना वॉरियर्स को भी सम्मानित किया। 

2 सालों में 750 रुरल स्टेडियम बनाऐ जाएगे 
इस के साथ ही उन्होंने कहा कि वह अपने कार्यकाल दौरान 6 लाख बच्चों को नौकरियों दे चुके हैं और किसानों का कर्ज़ माफ़ किया है। इसके अलावा जो स्मार्ट फ़ोन देने का वायदा किया था वह भी पूरा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले 2 सालों में 750 रुरल स्टेडियम बनाऐ जाएंगे। इस के ही पंजाब में इडस्ट्री के लिए 63 हज़ार करोड़ की इनवेस्टमैंट की जायेगी। 

Edited By

Tania pathak