मुख्यमंत्री चन्नी ने सिद्धू को दिया करारा जवाब, कही ये बड़ी बात

punjabkesari.in Monday, Oct 04, 2021 - 05:59 PM (IST)

चंडीगढ़ (अश्वनी) : मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पहली बार सिद्धू पर जुबानी हमला करते हुए उनको करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि सीधा- सा कानून है। सिद्दू को भी बैठकर बताया है उनको भी पता है। नए डी.जी.पी की नियुक्ति होनी अभी बाकी है। अभी सिर्फ अस्थाई व्यवस्था की गई है। नए डी.जी.पी की नियुक्ति तब होगी जब केंद्र सरकार का नया पैनल आएगा।

उन्होंने स्पष्ट किया है कि डी.जी.पी. के लिए उन अफसरों में से किसी एक को लाया जाता है, जिनकी पुलिस विभाग में 30 साल की सर्विस पूरी हो चुकी हो । उन सभी अफसरों के नाम केंद्र सरकार को भेजे जाते हैं। पंजाब सरकार ने 30 साल की सर्विस पूरी कर चुके सभी अफसरों के नाम केंद्र सरकार को भेज दिए हैं। इनमें से 3 नामों का पैनल केंद्र सरकार पंजाब को भेजेगी। इस पैनल पर पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू, सभी मंत्रियों और विधायकों के साथ राय ली जाएगी, जिसके बाद जो अच्छा व्यक्ति होगा, उसे ही डी. जी. पी. तैनात किया जाएगा। चन्नी ने कहा कि पंजाब में डी. जी. पी. तब लगेगा, जब केंद्र सरकार का पैनल आएगा।

 
जिक्रयोग्य है कि मुख्यमंत्री चन्नी के जवाब से पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पंजाब सरकार पर सीधा जुबानी हमला बोला था। उन्होंने चेतावनी वाले लहजे में ट्वीट करके लिखा कि लाज़िमी है कि डी. जी. पी. और एडवोकेट जनरल को बदला जाए, नहीं तो हम किसी को मुंह दिखाने के लायक नहीं रहेंगे। कोई समझौता नहीं। इससे पहले सिद्धू ने लिखा कि बेअदबी और पुलिस फायरिंग के इंसाफ़ और नशा व्यापार में शामिल मुख्य दोषियों की गिरफ़्तारी की मांग के कारण 2017 में कांग्रेस की सरकार बनी थी और इसमें असफल रहने के कारण पिछले मुख्यमंत्री को लोगों ने उतार दिया। अब डी.जी.पी. और एडवोकेट जनरल की नियुक्तियों ने पीडितों के ज़ख़्मों पर नमक छिड़का है, लाज़िमी है कि इनको बदला जाए। 

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News