कैप्टन के पटियाला सीट से ही चुनाव लड़ने के बयान पर राजनीतिक तूफान

punjabkesari.in Monday, Nov 22, 2021 - 12:53 PM (IST)

चंडीगढ़ (रमनजीत): राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से एक इंटरव्यू में यह ऐलान किए जाना था कि वह पटियाला सीट से ही चुनाव लड़ेंगे, के बाद राजनीति में सियासत तेजी से शुरू हो रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह के पूर्व कैबिनेट साथियों ने उनके उपर राजनीतिक तीर चलाए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिनर सिंह ने हाल ही में कहा था कि वह इस बात के लिए पूरी तरह स्पष्ट हैं कि वह 2022 की चुनाव पटियाला सीट से ही लड़ेगे। 

कैप्टन का कहना है कि पटियाला के लोगों के साथ उनका 400 सालों का पारिवारिक रिश्ता है, जिसको वह किसी नवजोत सिंह सिद्धू के लिए नहीं छोड़ सकते। कैप्टन ने कहा कि अमृतसर से लोकसभा चुनाव भी उन्होंने पार्टी के कहने पर सिर्फ इसलिए लड़ी थी क्योंकि पटियाला सीट से उनकी पत्नी परनीत कौर उम्मीदवार थे। 

ध्यान रहे कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से उनको सी.एम. की कुर्सी से हटाए जाने के बाद कहा गया था कि वह 2022 की विधानसभा चुनाव लड़ेंगे और यह यकीनी करेंगे कि हर हाल में नवजोत सिंह सिद्धू की ही चुनावी हार हो। कैप्टन का अब पटियाला सीट से ही चुनाव लड़ने का ऐलान करना कई राजनैतिक लोगों को चक्कर में डाल गया है। 

PunjabKesari

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुछ समय पहले मीडिया के सवाल का जवाब देते स्पष्ट किया था कि वह अपनी उक्त बात पर कायम हैं कि वह हर संभव कोशिश करेंगे कि सिद्धू चुनाव न जीत सके परन्तु इसके लिए उन्होंने खुद सिद्धू के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात नहीं कही थी। कैप्टन ने स्पष्ट किया था कि सिद्धू को चुनाव हराने के लिए वह मजबूत से मजबूत उम्मीदवार उसके सामने खडा करेंगे, हालांकि सिद्धू खेमे ने कैप्टन अमरिंदर सिंह को खुद उनके खिलाफ चुनाव लड़ने की चुनौती दी थी।

भट्ठल ने दी तीखी प्रतीकिर्या
उद्धर, कैप्टन की ही पुरानी कैबिनेट के साथी और पूर्व मुख्यमंत्री राजिंदर कौर भट्ठल ने कैप्टन के इस ऐलान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। भट्ठल का कहना है कि वैसे तो लोकतंत्र है और कोई भी योग्य व्यक्ति कहीं से भी चुनाव लड़ने के लिए आज़ाद है परंतु कैप्टन अमरिंदर सिंह को यह जरूर याद रखना चाहिए कि 2017 में उन्होंने खुद ही कहा था कि यह उनकी आखिरी चुनाव है। उन्होंने कहा कि राजनीति में ऊंचे रुतबों पर बैठे लोगों की तरफ से बोले गए शब्दों की काफी अहमियत होती है और उसकी मर्यादा बनाई रखना, बोलने वाले पर निर्भर करता है, इसलिए कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस पर विचार जरूर करना चाहिए। 

PunjabKesari

मुख्यमंत्री चन्नी ने भी साधा निशाना
हाल ही में कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से भाजपा के साथ अपने राजनीतिक गठजोड की संभावनाओं को दोबारा सामने लाए जाने पर न सिर्फ मंत्रियों, बल्कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने भी उन पर निशाना साधा है। चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा कि अब ऐसा लगने लगा है कि किसानों का जो नुक्सान हुआ है, वह योजनाबद्ध तरीको साथ किया गया जिससे चुनाव से पहले कानून रद्द करके चोनावी फायदा लिया जा सके। उन्होंने कहा कि कैप्टन भाजपा के साथ मिलकर चुनावी खिचड़ी पका रहे है। 

PunjabKesari

उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि यह कैप्टन का निजी मामला है परन्तु उनको इस बात का बहुत अफसोस है कि जिस कांग्रेस पार्टी ने कई दशकों तक कैप्टन को ओहदा और सम्मान दिया, अब कैप्टन उसकी ही खिलाफत कर रहे हैं। जबकि शिक्षामंत्री प्रगट सिंह ने एक बार फिर कैप्टन को भाजपा का पुराना कर्मचारी करार दिया है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News