सुरेश कुमार के ऑफिस संभालते ही मुख्यमंत्री ने दी अहम जिम्मेदारी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 29, 2020 - 09:06 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(अश्वनी, धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने अपने मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार को निर्देश दिए हैं कि वह पंजाब यूथ कांग्रेस को सरकारी उपलब्धियों तथा संवेदनशील मुद्दों जैसे बरगाड़ी केस की चल रही जांच के बारे में जानकारी देते रहे हैं ताकि वह लोगों के बीच भ्रांतियों को दूर कर सकें।

मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी डिप्टी कमिश्नरों व एस.एस.पीज को निर्देश दिए कि वह पंजाब यूथ के जिला प्रधानों के साथ लगातार तालमेल करते हुए उनके मसलों को हल करें तथा नौजवानों से संबंधित मसलों का निपटारा पहल के आधार पर किया जाए। मुख्यमंत्री ने पंजाब यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बरिन्द्र  ढिल्लों व उनकी टीम के साथ वीडियो कांफ्रैंस करते हुए कहा कि बरगाड़ी मामले में इसलिए देरी हो रही है, क्योंकि सी.बी.आई. ने जांच का कार्य सौंपने से इंकार किया है तथा केस से संबंधित फाइलें नहीं लौटाई हैं। विपक्ष द्वारा इस मामले में झूठा प्रचार किया जा रहा है जिसका मुकाबला प्रभावशाली ढंग से करने की जरूरत है इसलिए युवा नेतृत्व को ऐसे मामलों को लेकर जमीनी स्तर पर लोगों के बीच में जाना है। 

कोविड खात्मे के बाद स्टूडैंट इलैक्शन तय
कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने युवा नेताओं को भरोसा दिया कि जैसे ही कोविड स्थिति में सुधार होता है तो पहले चरण में यूनिवर्सिटियों में विद्यार्थियों के चुनाव करवाए जाएंगे तथा उसके बाद प्राइवेट संस्थाएं इसका अनुसरण करेंगी। उनकी सरकार महिला सशक्तिकरण को लेकर कई स्कीमें चलाने को तैयार है।

50,000 स्मार्ट फोन बांटेगी सरकार
रा’य सरकार ने कांग्रेस के 2017 के चुनावी घोषणा पत्र में किए 562 वायदों में से 4&5 को पूरा कर दिया है तथा अन्य वायदों को भी जल्द पूरा किया जा रहा है। कैप्टन ने अपने मुख्य प्रधान सचिव सुरेश कुमार से कहा कि वह इस संबंधी सूचनाएं पंजाब यूथ कांग्रेस तक पहुंचाने के लिए एक अधिकारी की नियुक्ति करे। यूथ कांग्रेस के प्रतिनिधियों द्वारा स्मार्ट फोन के वायदे को पूरा करने में हो रही देरी को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि कम्पनी से 50,000 स्मार्ट फोनों की सप्लाई सरकार को हो चुकी है तथा इन स्मार्ट फोनों का चीन के साथ कोई कनैक्शन नहीं है। ये स्मार्ट फोन पहल के आधार पर 11वीं तथा 12वीं कक्षा की सरकारी स्कूलों की उन लड़कियों को दिए जाएंगे जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं हैं। 

Vatika