कोरोना के नए रूप की रिपोर्टों के बाद मुख्यमंत्री ने दिए अत्यंत सतर्कता बरतने के निर्देश

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 09:28 AM (IST)

जालंधर(धवन): पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र ने विश्व के कई भागों में तेजी से फैल रहे कोरोना के नए रूप को देखते हुए लोगों को अत्यंत सतर्कता बरतने तथा सभी कोविड सुरक्षा नियमों की पालना करने को कहा है। उन्होंने उम्मीद जताई कि कोरोना का नया रूप पंजाब में दाखिल नहीं हुआ है।

आस्क कैप्टन फेसबुक लाइव प्रसारण में मुख्यमंत्री ने आशा जताई कि राज्य में नए केस अब नहीं उभरने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि लोगों को अभी भी मास्क पहन कर रखने तथा सामाजिक दूरी बनाकर रखनी है। अमरेन्द्र ने कहा कि महामारी के कारण ही सरकारी पद भरने में देरी हुई है। अगली कैबिनेट बैठक में 50,000 पदों को भरा जाएगा। ठंड के मौसम में बेघर शहरी लोगों के लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने स्वैच्छिक कोष से सभी डिप्टी कमिश्नरों को कम्बल खरीदने के लिए फंड भेजे हैं। उन्होंने कहा कि मोहाली में एम.बी.बी.एस. कोर्स जल्द शुरू कर दिया जाएगा तथा दो नए मैडीकल कालेजों को भी जल्द शुरू किया जाएगा।

मोबाइल एप वैब पोर्टल ‘पी.आर. इन्साइट’ की शुरूआत की
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र ने पी.आर. इन्साइट (लोक सम्पर्क का झरोखा) नाम की मोबाइल एप तथा वैब पोर्टल की शुरूआत की जिससे मिलने वाली फीड बैक का निरीक्षण करने तथा उसके आधार पर नागरिक केन्द्रित सेवाएं प्रदान करने में सुधार लाया जा सकेगा। 

उल्लेखनीय है कि पी.आर. इन्साइट को सूचना व लोक सम्पर्क विभाग द्वारा विकसित किया गया है ताकि राज्य के सभी समाचार व सोशल मीडिया सामग्री को एक प्लेटफार्म तथा डैशबोर्ड मुहैया करवाया जा सके। 31 प्रमुख खबर एजैंसियों/पोर्टलों को पी.आर. इन्साइट एप तथा पोर्टल के साथ ऑनलाइन जोड़ा गया है। 

Sunita sarangal