मुख्यमंत्री ने दिए पठानकोट जिला प्रशासन को निर्देश, अमरनाथ यात्रियों की हो सुरक्षित वापसी

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2019 - 09:33 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने पठानकोट जिला प्रशासन को शुक्रवार को राज्य के अमरनाथ तीर्थयात्रियों की जम्मू-कश्मीर से सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। तीर्थयात्रियों पर आतंकवादी हमले से जुड़ी खुफिया जानकारी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर से अमरनाथ तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को वहां से निकलने का सुरक्षा परामर्श जारी किया गया है। 

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि कैप्टन ने विभिन्न विभागों को कश्मीर घाटी में पर्यटकों और तीर्थयात्रियों का सुगम आवागमन सुनिश्चित करने को कहा है। मुख्यमंत्री ने पठानकोट के उपायुक्त को निर्देश दिया है कि जैसे ही तीर्थयात्री पंजाब की सीमा में आए वह उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी संबंधित विभागों को जिला प्रशासन के साथ सहयोग करने को कहा है। 

गृह विभाग के प्रधान सचिव शालीन काबरा द्वारा जारी आदेश में यहां कहा गया है, ‘‘आतंकवादी खतरों खासतौर से अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाए जाने की ताजा खुफिया सूचनाओं और कश्मीर घाटी में मौजूदा सुरक्षा स्थिति को देखते हुए पर्यटकों तथा अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के हित में यह परामर्श दिया जाता है कि वे फौरन घाटी में रुकने की योजना स्थगित कर दें और जल्द से जल्द लौटने के आवश्यक कदम उठाए।''

Mohit