मुख्यमंत्री होशियारपुर में15 अगस्त को रखेंगे कैंसर सेंटर की आधारशिला

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 09:37 PM (IST)

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने होशियारपुर में कैंसर केयर सेंटर का शिलान्यास रखने के लिए 15 अगस्त की समय सीमा निर्धारित की है। प्रदेश सरकार ने कैंसर ट्रीटमेंट सेंटर के वास्ते पैंतालीस करोड़ के बजट की व्यवस्था की है। 

मुख्यमंत्री ने संगरूर में होमी भाभा कैंसर अस्पताल तथा एडवांस कैंंसर डाइग्नोस्टिक तथा बठिंडा में ट्रीटमेंट रिसर्च सेंटर के बुनियादी ढांचे के लिए 174.48 करोड़ रूपए के कार्यों को को हरी झंडी दी है। मुख्यमंत्री ने आज यहां उच्चाधिकारियों की बैठक में कहा कि इन प्रोजेक्टों का काम निर्धारित समय में पूरा होना चाहिए। उन्होंने इन प्रोजेक्टों को समय पर मुकम्मल कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को इनकी नियमित प्रगति तथा निगरानी रखने को कहा। कैंसर पीड़ितों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सीएडीए फंड केवल इन्हीं कामों के लिए बरते जाने के निर्देश दिए। 

उन्होंने इन फंडों को डाइवर्ट करने के खिलाफ चेतावनी भी दी। उन्होंने स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट अमृतसर तथा स्टेट कैंसर सेंटर फाजिल्का की प्रगति का भी जायजा लिया जो 13.20 करोड़ रूपए की लागत से बनेंगे। कैप्टन ने मालवा क्षेेत्र में कैंसर के मरीजों को सुविधाएं मुहैया कराने के लिए होमी भाभा कैंसर अस्पताल संगरूर में बुनियादी ढांचे के कार्यों के वास्ते 69.51 करोड़ तथा एडवांस कैंस डाईग्नोस्टिक एंड ट्रीटमेंट रिसर्च सेंटर बठिंडा के लिए 104.96 करोड़ रूपए को मंजूरी दी । 

Mohit