राज्य में बढ़ रही कोरोना महामारी पर मुख्यमंत्री का बड़ा बयान, पंजाबियों से की यह अपील

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 01:45 PM (IST)

जालंधर (धवन): कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई लंबी चलेगी और हमें इसके विरुद्ध मिलकर लड़ना होगा। उक्त शब्द पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने व्यक्त किए है। मुख्यमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ चल रही जंग को देखते हुए लोगों को अपने व्यवहार में बदलाव लाना होगा।

सभी को एकजुटता दिखानी होगी और लोगों को मास्क पहन कर , सामाजिक दूरी बनाकर रखने और बार -बार अपने हाथ धोने को अपनी जीवनशैली का अंग बनाना होगा। मुख्यमंत्री ने पंजाबी कलाकार सोनू सूद की तरफ से पंजाब के लोगों को कोरोना से बचाव के लिए दिए गए संदेश और कोरोना संकट दौरान प्रवासी मज़दूरों को उनके घर भेजने के लिए किए गए प्रयत्नों के लिए उनका धन्यवाद व्यक्त करते हुए कहा कि जहां एक तरफ़ पंजाब सरकार ने प्रवासी मज़दूरों को उनके घरों में भेजा है, वहीं सोनू सूद ने लोगों के अंदर कोरोना को लेकर जागरूकता पैदा करने में अहम भूमिका निभाई है।

मुख्यमंत्री ने कोरोना वायरस के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि राज्य में इस समय अमृतसर पहले, जालंधर दूसरे और लुधियाना तीसरे स्थान पर चल रहा है। उन्होंने इस बात पर ख़ुशी व्यक्ति करते कहा कि कोरोना रोगी के इलाज में पंजाब ने पूरे देश में से बाज़ी मारी है। यह सब कुछ पंजाबियों की मेहनत का नतीजा है। मुख्यमंत्री ने कोरोना महामारी को लेकर ताज़ा स्थिति की जानकारी संबंधित अधिकारियों के लिए और साथ ही सेहत विभाग को निर्देश दिए कि वह सरकार की तरफ से जारी दिशा -निर्देशों को सख़्ती से लागू करवाए। 

Vatika