अकालियों के समय हुए थर्मल प्लांटों के समझौतों की जांच करवाएं मुख्यमंत्री: जाखड़

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 09:29 AM (IST)

चंडीगढ़/जालंधर(अश्वनी, धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने कहा कि पूर्व अकाली-भाजपा गठबंधन सरकार द्वारा प्रदेश में स्थापित किए थर्मल पावर प्लांटों को लेकर हुए समझौते ही बार-बार बिजली दरों में हो रही बढ़ौतरी का कारण बन रहे हैं इसलिए इन समझौतों की मुख्यमंत्री को उच्चस्तरीय जांच करवाकर जिम्मेदारी तय करनी चाहिए।

जाखड़ ने आज कहा कि पूर्व सरकार के समय स्थापित थर्मल पावर प्लांट सफेद हाथी सिद्ध हुए हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व अकाली सरकार द्वारा कुछ निजी लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए थर्मल प्लांटों के समझौते किए जो पंजाब पर भारी पड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन समझौतों के कारण ही राज्य में बिजली की दरों में वृद्धि करनी पड़ती है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री से मांग की कि थर्मल प्लांटों के एम.ओ.यू. की जांच करवाई जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश के साथ की गई इस गद्दारी के लिए अकाली नेताओं की जिम्मेदारी तय होनी चाहिए। 

पंजाब के मुख्यमंत्री को पंजाब के जल का रक्षक बताते हुए जाखड़ ने कहा कि अकालियों ने तो पंजाब के पानी को हरियाणा में अपने दोस्तों को बेच दिया था जबकि कैप्टन ही पंजाब के पानी के हक में डट कर खड़े हुए हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब को अटल भूजल योजना में शामिल करने संबंधी विचारों का समर्थन करते हुए कहा कि राज्य में भूमिगत जल स्तर काफी नीचे चला गया है, जिसे बचाना अब समय की आवश्यकता है।

Vatika