42 के बदले 84 मारने वाला मुख्यमंत्री कैप्टन का बयान गैर-जिम्मेदार: सिमरनजीत मान

punjabkesari.in Thursday, Feb 21, 2019 - 07:34 PM (IST)

बटाला(बेरी): पुलवामा हमले के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह द्वारा 42 के बदले में 84 मारने वाला बयान गैर-जिम्मेदाराना और जंग को निमंत्रण देने वाला है जो पंजाब के हित में नहीं क्योंकि जब जंग छिड़ती है तो पंजाब के सीमावर्ती जिले गुरदासपुर, पठानकोट, अमृतसर व फिरोजपुर के गांवों को जबरी उजाड़ दिया जाता है जिससे जान-माल की बर्बादी होती है।
 
कश्मीर की समस्या का हल मिल बैठकर करना चाहिए 
सिमरनजीत सिंह मान राष्ट्रीय अध्यक्ष शिरोमणि अकाली दल अमृतसर ने प्रैस को बयान जारी करते हुए कहा कि उनको पुलवामा में सी.आर.पी. के जवानों पर हुए हमले का गहरा दुख है परन्तु जंग मुद्दे की बात नहीं। उन्होंने कहा कि कश्मीर की राजनीतिक समस्या को मिल बैठकर हल करना चाहिए। यदि भारत में परमाणु जंग छिड़ती है तो ज्यादा नुक्सान पंजाब का होगा। सिमरनजीत मान ने मोदी हकूमत द्वारा पाकिस्तान से आने वाली वस्तुओं पर टैक्स लगाने की निंदा करते हुए कहा कि इससे पंजाब के व्यापारियों व ट्रांसपोर्टरों का कारोबार चोपट हो जाएगा और विशेष तौर पर ड्राइवर व भारी संख्या में मजदूर बेरोजगार हो जाएंगे। 

200 प्रतिशत ड्यूटी लगाने से सीमा पर बंद हुआ रोजगार 
उन्होंने कहा कि वाघा सीमा पर रोजाना 300 के करीब ट्रक माल आता था जो 200 प्रतिशत ड्यूटी लगाने से सीमा पर रोजगार बंद हो गया है जिससे सिख पंथ और पंजाबी ऋण के नीचे आ जाएंगे। मान ने कहा कि मोदी हकूमत को नफरत व बदले की भावना की राजनीति नहीं करनी चाहिए जिससे सीमावर्ती राज्य पंजाब का नुक्सान हो। इस मौके उनके साथ गुरबचन सिंह पवार जिलाध्यक्ष गुरदासपुर, भगवान सिंह संधू, शमशेर सिंह, अजायब सिंह, बलजिन्द्र सिंह इत्यादि उपस्थित थे।

 

Vaneet