पंजाब भाजपा प्रधान पर हुए हमले के मामले पर मुख्यमंत्री ने तोड़ी चुप, दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Oct 14, 2020 - 07:21 PM (IST)

चंडीगढ़: मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंदर सिंह ने पंजाब भाजपा प्रधान अश्वनी शर्मा की गाड़ी पर हुए हमले के मद्देनजर राज्य की अमन कानून की व्यवस्था में विघ्न डालने के लिए भारतीय जनता पार्टी की सख्त आलोचना की है। उन्होंने कहा कि पुलिस पहले ही अलग-अलग किसान यूनियनों के सदस्यों की इस घटना के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों के तौर पर पहचान कर चुकी है। शर्मा की बेतुकी बयानबाजी और पंजाब कांग्रेस के खिलाफ निर्आधार आरोप लगाने पर कड़ी निंदा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा लगता है कि भाजपा के पंजाब प्रधान अपनी पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए झूठा प्रचार फैलाने के लिए यह सब कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसीं कार्यवाहियों का स्पष्ट इरादा खेती कानूनों बारे भाजपा के खिलाफ किसानों में पैदा हुए गुस्से से लोगों का ध्यान हटाना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे गैर-जिम्मेदाराना बयानों और कदमों के साथ किसानों सहित पंजाब के लोग गुमराह नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि ऐसीं कार्यवाहियों के साथ भाजपा की पंजाब लीडरशिप को कोविड की महामारी के बढ़ने के बारे में भी कोई चिंता नहीं है जबकि यह बीमारी राज्य में सिर उठा सकती है। कैप्टन अमरेंदर सिंह ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की ओर से लाए गए खेती कानूनों के साथ किसानों में सिर्फ गुस्सा पाया जा रहा है और किसानों तक पहुंच कर हमदर्दी प्रकट करने और हाईकमान को उनकी चिंताओं के बारे में जानकारी देने की बजाय भाजपा की लीडरशिप संकुचित राजनीतिक फायदों के लिए 12 अक्तूबर की घटना को गलत दिशा देने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि 12 अक्तूबर की घटना के बाद अश्वनी शर्मा का सुरक्षा पहरा बड़ा दिया गया है और कमांडो सहित पंजाब पुलिस के कुल 16 जवान इस समय भाजपा नेता के साथ तैनात हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यहां तक कि राज्य में जब से किसानों का आंदोलन तेज हुआ है, पिछले 8-10 दिनों से सभी भाजपा नेताओं और अधिकारियों को उचित सुरक्षा मुहैया करवाई गई है। उन्होंने कहा कि डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता निजी तौर पर शर्मा के साथ संपर्क में हैं और उन्होंने सभी जिला पुलिस प्रमुखों को भी हिदायत दी है कि भाजपा के सांसद सदस्यों /विधायकों /नेताओं के दौरों और प्रोग्रामों बारे आगामी जानकारी के लिए वह भाजपा नेताओं के साथ संपर्क कायम रखें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sunita sarangal

Recommended News

Related News