धार्मिक स्टेज से 4 वर्षीय बच्ची की मुख्यमंत्री से अपील, जयकारों से गूंजा दीवान हाल

punjabkesari.in Friday, Dec 20, 2019 - 02:06 PM (IST)

रूपनगर: गुरुद्वारा श्री भट्ठा साहिब में चल रहे शहीदी जोड़ मेले की धार्मिक स्टेज से 4 वर्षीय बच्ची प्रभगुण कौर खालसा ने मुख्यमंत्री  कैप्टन अमरेंद्र से ऐसी अपील की जिससे संगत गद् गद्  हो उठी।

दरअसल प्रभगुण कौर ने मुख्यमंत्री से अपील करते हुए कहा कि जिस दिन साहिबजादों की शहीदी हुई थी उस दिन पंजाब में शराब के ठेके और मीट की दुकानें बंद करवाई जाएं। बच्ची की यह अपील सुनकर संगत ने जयकारे भी लगाए। इतनी छोटी बच्ची के मुंह से इतनी अच्छी और ज्ञान की बातें सुनकर दीवान हाल में बैठीं संगत हैरान रह गई। संगतों ने नेताओं को खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि 3 दिन धार्मिक स्टेजों पर कई नेता आए और राजनीतिक रोटियां सेक कर चल गए, बड़े -बड़े रागी, ढाडी और कथा वाचकों ने धार्मिक बातें की लेकिन किसी ने भी ऐसी अपील नहीं की जो 4 वर्षीय बच्ची ने की है। 


बता दें कि श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की लासानी शहादत तथा परिवार बिछोड़े तथा साहिबजादों की शहीदी को समर्पित वार्षीक शहीदी जोड़ मेला गुरुद्वारा श्री भट्ठा साहिब में श्रद्धापूर्वक मनाया गया। इस 3 दिवसीय शहीदी जोड़ मेले में पंथ प्रसिद्ध रागी, ढाडी और कीर्तनी जत्थे व तख्तों के जत्थेदार साहिब एवं राजनीतिज्ञों के अलावा भारी संख्या में संगत गुरु घर में सजदा हुई। उन्होंने गुरु साहिबान के परिवार की शहादत को लेकर शहीद सिंहों और चार साहिबजादों को श्रद्धांजलि भेंट की। 
 

Vatika