अभिभावक हो जाएं सावधान ! घर के बाहर Safe नहीं मासूम

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2019 - 01:47 PM (IST)

नवांशहर(त्रिपाठी): बंगा रोड पर स्थित फोकल प्वाइंट पर रहने वाले 6 वर्षीय बालक की हत्या का मामला सामने आया है। प्रवासी मजदूर का पुत्र शुक्रवार दोपहर बाद से लापता था और इस संबंध में पुलिस को भी सूचित किया गया था।  मृतक बच्चे के पिता राजेश दास ने बताया कि उसके 3 बच्चे हैं, जिनमें से सबसे बड़ी लड़की और इसके बाद बेटा दीपक (6), उससे छोटा लड़का साढ़े 3 वर्ष का है। राजेश ने बताया कि वह लुधियाना में छोटा हाथी चलाने की नौकरी करता है।  सप्ताह में 1 ही बार घर पर आता है। उसने बताया कि उसकी पत्नी ने उसे शुक्रवार को बताया था कि दीपक दोपहर में करीब 2 बजे घर से कॉपी लेने के लिए गया और उसके उपरांत वह घर वापस नहीं आया। राजेश ने बताया कि उसने इस संबंधी देर शाम पुलिस को दीपक के गुम होने की शिकायत दी थी। अब उसका शव खाली प्लाट से मिला है।

प्रेम प्रसंग हो सकता है हत्या का कारण!
मौके पर कुछ लोगों ने दबी जुबान से बताया कि हत्या के कारणों का मामला प्रेम प्रसंगों का भी हो सकता है। जिस तरह से अज्ञात व्यक्ति द्वारा मृतक लड़के का पीछा किया जाता है । वह उक्त व्यक्ति को देखते ही भागने का प्रयास करता है, उससे इस थयूरी को अनदेखा नहीं किया जा सकता है। हालांकि पुलिस ने अभी तक हत्या के कारणों का कोई खुलासा नहीं किया है। 

बच्चे की गर्दन पर मिले चोट के निशान
घटना की सूचना मिलते ही एस.एस.पी. अल्का मीना, एस.पी. (एच.) और एस.पी. (जांच) के अतिरिक्त भारी संख्या में पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर जांच की। एस.पी. बजीद सिंह ने बताया कि पुलिस को सर्च के दौरान एक खाली प्लॉट से बच्चे का शव मिला है। बच्चे की गर्दन पर चोट के निशान हैं जिससे मामला हत्या का लगता है। 

सी.सी.टी.वी. में कैद हुई दीपक की तस्वीर
मौके पर उपस्थित कुछ लोग, जिनका फोकल प्वाइंट में कारोबार है, ने बताया कि पुलिस ने  फोकल प्वाइंट में लगे सी.सी.टी.वी. की फुटेज को जब खंगाला तो उसमें साफ तौर पर पता चला कि दीपक सामने की साइड से आ रहा है और दूसरी ओर से आ रहे एक प्रवासी मजदूर जैसे दिखने वाले व्यक्ति को देख कर भागने का प्रयास करता है, लेकिन उक्त व्यक्ति दीपक को पकड़ कर खींचता हुआ प्लॉट की ओर ले जा रहा है।

swetha