घर को लॉक लगाकर गए मां-बाप; वापस आए तो बैड पर पड़ा था बेटे का शव

punjabkesari.in Sunday, Mar 17, 2019 - 10:54 AM (IST)

लुधियाना(ऋषि): गुरु अर्जुन देव नगर की गली नं. 1 में घर को लॉक लगा पास स्थित धार्मिक स्थल पर माथा टेकने गए मां-बाप ने कुछ समय बाद वापस आकर देखा तो बेटे का शव बैड पर पड़ा हुआ था जिसे उपचार के लिए पास के प्राइवेट अस्पताल लेकर गए लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। थाना डिवीजन नं. 7 की पुलिस ने इस मामले में  फिलहाल पिता दविंद्र सिंह के बयान पर धारा-174 की कार्रवाई की है, जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार गुरदीप सिंह (14) की गला दबाकर हत्या की गई है। 

जांच अधिकारी ए.एस.आई. सुखदेव सिंह के अनुसार पुलिस को दिए बयान में पिता ने बताया कि वह बै्रड बेचने का काम करता है। उसके 3 बच्चे हैं। सबसे बड़ा बेटा गुरदीप सिंह 8वीं कक्षा का छात्र था, जबकि उससे छोटा सुखमीत सिंह चौथी कक्षा में पढ़ता है और अढ़ाई वर्षीय बेटी जया है। शुक्रवार शाम लगभग 8 बजे वे अपने छोटे बेटे सुखमीत को साथ लेकर घर के पास धार्मिक स्थल पर माथा टेकने गए थे, जबकि बेटी को पड़ोसियों के घर छोड़ गए थे। बड़े बेटे का पेपर होने के चलते उसे घर के अंदर छोड़ बाहर से लॉक लगा गए थे। कुछ समय बाद वापस आकर देखा तो बेटा बेसुध हालत में बैड पर पड़ा हुआ था जिसे अस्पताल ले जाने पर डाक्टरों द्वारा मृत घोषित  करने पर पुलिस कंट्रोल रूम पर जानकारी दी गई। सिविल अस्पताल के 3 डाक्टरों डा. मोनिका, डा. गुरविंद्र कौर व डा. कुलवंत) के बोर्ड ने शव का पोस्टमार्टम कर विसरा जांच के लिए खरड़ भेजा है।  

बंद घर में किसने की हत्या, जांच का विषय
बंद घर में मौजूद अकेले बच्चे की किसने हत्या कर दी और हत्या करने के बाद वह कहां फरार हो गया, यह सब पुलिस जांच का विषय है। घर की ऊपरी मंजिल पर भी एक दरवाजा है लेकिन वह घर के अंदर की तरफ से लॉक था। वहीं पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि किसी नजदीकी ने तो हत्या नहीं की है।

swetha