तेज रफ्तार स्कार्पियो ने मां को मारी टक्कर,गोद से 25 फीट उछल कर गाड़ी पर गिरा मासूम

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 08:44 AM (IST)

जालंधर (वरुण): जालंधर-अमृतसर हाईवे पर वेरका मिल्क प्लांट के पास शुक्रवार रात एक तेज रफ्तार स्कार्पियो ने सड़क क्रॉस कर रहे मां-बेटे को टक्कर मार दी। हादसा इतना भयानक था कि टक्कर के बाद मां की गोद से 25 फीट तक उछल कर 10 माह का बच्चा गाड़ी पर गिरा और सिर व मुंह पर गंभीर चोटें लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में बच्चे की मां को भी गंभीर चोटें लगी हैं, जिसे निजी अस्पताल दाखिल करवाया गया है। 

बच्चे को लेकर सामान खरीदने निकली थी मां

थाना-1 के प्रभारी राजेश शर्मा ने बताया कि रजनी पत्नी सोनू निवासी इंदिरा कॉलोनी अपने 10 माह के बेटे निखिल को साथ लेकर कुछ सामान लेने के लिए घर से निकली थी। जैसे ही उसने डब्ल्यू.जे. ग्रांड होटल के पास सर्विस लेन से हाईवे पर आने के लिए ग्रिल फांदी तो अमृतसर की तरफ से आ रही स्कार्पियो ने उसे टक्कर मार दी। हादसे में 10 माह का बच्चा 25 फीट तक हवा में उछल कर गाड़ी पर आ गिरा जिस पर दूसरी तरफ खड़े बहन के बेटे शुभम ने शोर मचा दिया और मौके पर भीड़ एकत्र हो गई और स्कार्पियो चालक को काबू कर लिया गया। जख्मी हालत में बच्चे को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, मगर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं बच्चे की मां रजनी को अन्य अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इसकी सूचना थाना-1 पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंचे थाना एक के प्रभारी राजेश शर्मा ने स्कार्पियो चालक रणजीत सिंह निवासी फिल्लौर को हिरासत में लेकर गाड़ी को कब्जे में ले लिया। इंस्पैक्टर राजेश शर्मा का कहना है कि बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल में रखवा दिया गया है। शुभम के बयानों पर रणजीत पर केस दर्ज कर लिया है। स्कार्पियो चालक रणजीत परिवार समेत अमृतसर माथा टेक कर वापस फिल्लौर जा रहा था।

बहन का इकलौता भाई था निखिल
दर्दनाक हादसे में मौत के मुंह में समाने वाला निखिल अपनी बहन का इकलौता भाई था। निखिल के पिता सोनू गुब्बारे बेच कर घर चलाते हैं। रजनी की भी हालत गंभीर बनी हुई है जिसे यह तक नहीं पता कि उसका बेटा अब इस दुनिया में नहीं रहा है। वहीं स्कार्पियो चालक ने बताया कि उसने महिला को बच्चे समेत हाईवे पर आते देख लिया था। उसने समय पर ही गाड़ी का स्टेयरिंग मोड़ दिया लेकिन जैसे ही उसकी गाड़ी डिवाइडर से टकराई तो टायर फट गया और वह हाईवे पर आ गई, जिससे हादसा हो गया।

swetha