पंजाब में बच्चा चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय, दिल्ली की तिहाड़ जेल से जुड़ रहे तार

punjabkesari.in Thursday, Jul 25, 2024 - 08:08 PM (IST)

फरीदकोट : बच्चा चोरी मामले की जांच कर रही स्थानीय पुलिस को इसके तार दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद बंदियों के साथ जुड़े होने का खुलासा हुआ है जो छोटे बच्चों को चोरी करके आगे बेचने के धंदे में लगे हुए थे।

डी.एस.पी. शमशेर सिंह ने बताया कि कुछ समय पहले इस जिले के पिन्डी बलोचां से एक 6 महीने की बच्ची चोरी हुई थी जिसकी जांच के चलते पुलिस की ओर से महिला आरोपी शबीना, प्रीत कौर, कुलदीप कौर, सरबजीत सिंह व रणजीत सिंह को गिरफ्तार किया है, जबकि परमजीत सिंह नामक बंदी जो इस गिरोह में शामिल है, को दिल्ली की तिहाड़ जेल में से प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया है। उन्होंने बताया कि इससे पूछताछ करने पर खुलासा हुआ कि तिहाड़ जेल में बंद सिमरजीत कौर व रजिन्द्र कुमार नामक बंदी भी इस गिरोह में शामिल हैं। यह गिरोह नवजात बच्चियां चोरी करके अन्य राज्यों में बेचता आ रहा था। 

पुलिस सूत्रों के अनुसार इन आरोपियों के खिलाफ बेगमपुरा दिल्ली में भी छोटे बच्चों की तस्करी का मामला दर्ज है। पुलिस सूत्रों के अनुसार माननीय स्थानीय अदालत की ओर से आरोपी रणजीत सिंह व परमजीत सिंह का पुलिस रिमांड दे दिया है, जबकि दिल्ली की तिहाड़ जेल में नजरबंद आरोपी सिमरजीत कौर व रजिन्द्र कुमार के प्रोडक्शन वारंट जारी कर दिए हैं। इस गिरोह की ओर से चोरी की गई बच्ची अभी बरामद नहीं हो सकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News