स्कूल से गायब हुआ LKG का बच्चा, रो-रो पागल हुआ पिता

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 07:55 PM (IST)

रूपनगर: रूपनगर में स्थित संत क्रम सिंह अकादमी में उस समय हंगामा हो गया, जब वहां पढ़ता बच्चा अपने घर नहीं पहुंचा। अकादमी पहुंचे गांवासियों सहित बच्चे के पिता ने स्कूल प्रबंधकों पर लापरवाही का आरोप लगाया। इस दौरान बच्चे के पिता ने छत से छलांग मार कर खुदकुशी करने की चेतावनी दी। बच्चे के पिता शाम सिंह ने बताया कि उसका बेटा सहजप्रीत  स्कूल में एल.के.जी. कक्षा में पढ़ता है। 

उसे 12 बजे छुट्टी होती है, परन्तु वह अपनी बहन के साथ 3 बजे बस में घर जाता है। आज जब सहजप्रीत की बहन छुट्टी समय बस में चढ़ी तो उसका भाई बस में नहीं था। उस ने मैडम से पूछा कि उस का भाई कहां है। इस पर मैडम ने कह दिया कि उसे उसके घर वाले ले गए। वह जब 4.30 बजे घर पहुंचा तो उसने पूछा कि सहज कहां है। इस पर परिवार के होश उड़ गए। 

गनीमत रही कि बच्चा 4 घंटों बाद सही-सलामत घर पहुंच गया परन्तु इस पूरे मामले में स्कूल प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। पहले स्कूल प्रशासन कह रहा था कि बच्चे को उसके माता -पिता ले गए परन्तु सामने आया कि बच्चा अपने गांव की बस की जगह अपने ननिहाल गांव जाने वाली बस चढ़ गया। इसके बारे न तो स्कूल बस के चालक को कुछ पता था और न ही स्कूल प्रशासन को। दूसरे तरफ मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि यदि स्कूल प्रशासन की गलती हुई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्कूल की प्रिंसीपल सतवीर कौर ने स्कूल प्रशासन की गलती मानने से साफ इंकार कर दिया। 

swetha