बच्चे उठाने वाली वीडियो वायरल होने से लोगों में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Thursday, Aug 01, 2019 - 05:50 PM (IST)

कपूरथला(महाजन): सोशल मीडिया पर गत दिनों से बच्चा चोरी करने वाले गिरोह की वायरल हो रही वीडियो से लोगों में दहशत का माहौल पाया जा रहा है। लेकिन पुलिस द्वारा इस संबंधी कोई भी आदेश जारी नहीं किए गए। इस वीडियो को लेकर स्कूली बच्चों को अभिभावकों को चिंता सता रही है। कुछ अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल ही नहीं भेज रहे। स्कूली बच्चों के पेरेंट्स स्कूल प्रबंधकों को स्कूलों में सुरक्षा बढ़ाने की बाते कर रहे हैं। लेकिन पुलिस द्वारा स्कूलों की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर कोई सख्त कदम नहीं उठाया गया। 

उल्लेखनीय है कि गत दिनों से पूरे पंजाब में सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रह है कि प्रदेश में बच्चे उठाने का एक गिरोह आया हुआ है। यहीं गिरोह के सदस्य गत दिन फगवाड़ा के नजदीक अकालगढ़ में एक बच्चे की बहादूरी से पकड़े गए हैं। फगवाड़ा नजदीक इस गिरोह के सक्रिय होने से शहर में लोगों में दहशत का माहौल है, वहीं साथ-साथ अफवाहों का भी बजार गर्म है। अभिभावकों को भी चिंता होने लगी है और वह अपने बच्चों की सुरक्षा के प्रति पूरे सावधान हो गए हैं। अपने बच्चों को कही भी बजार भेजते हैं, पूरी सावधानी रखते है। जैसे ही यह वीडियो गु्रपों में फैलती गई, वैसे-वैसे यह खबर जंगल में आग की तरह फैल रही है कि फगवाड़ा के साथ लगते क्षेत्र में भी बच्चे उठाने वाला गिरोह सक्रिय है, लोगों ने एक दूसरे को फोन करके यह बात पूछनी शुरु कर दी कि यह गिरोह कहा पकड़ा गया है।

नहीं है स्कूलों में सुरक्षा
बच्चे उठाने की वायरल हुई वीडियो की चर्चा का बाजार गर्म है। लेकिन पुलिस द्वारा निजी स्कूलों, मानयता प्राप्त स्कूलों, सरकारी स्कूलों, ग्रामीण क्षेत्रों में पड़ते स्कूलों में सुरक्षा के कही भी कड़े प्रबंध नहीं है, वहीं निजी स्कूलों के प्रबंधकों में भी दहशत बनी हुई है, कि कहीं उनके स्कूल में कोई घटना न घट जाए। उधर, इस संबंधी स्कूल प्रबंधक से बात की गई, तो उन्होंने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि उन्होंने अपने स्कूल के चारों ओर सी.सी.टी.वी. कैमरों से लैस किया हुआ है। गेटों पर सुरक्षा गार्ड रखे हुए हैं। बस ड्राईवरों को आदेश दिए हुए है कि बच्चों को सुरक्षित स्थानों पर ही उतारें।

बाहरी क्षेत्रों में जो स्कूल उनमें फैला है आंतक
शहर के बाहरी क्षेत्रों में पड़ते निजी स्कूल व सरकारी स्कूलों के अभिभावकों में आंतक फैला हुआ है, कि बाहरी क्षेत्रों में आते स्कूली बच्चे कहीं गिरोह के शिंकजे में न फस जाए। इन क्षेत्रों के लोगों में बेचैनी पाई जा रही है। निजी स्कूलों ने पुलिस प्रशासन से सुरक्षा की मांग की कि छुट्टी के समस स्कूल में सुरक्षा प्रबंध किए जाए। सभी स्कूलों में पुलिस जवान तैनात किए जाए, जिससे कोई घटना न घट पाए। उन्होंने कहा कि जिला पुलिस सुरक्षा को यकीनी बनाए।

क्या कहते है एस.एस.पी.
इस संबंधी एस.एस.पी. सतिन्दर सिंह का कहना है कि स्कूलों के ईद-गिर्द पुलिस गश्त बढ़ाई हुई है। लाईिनंग अधिकारी स्कूल प्रबंधकों के साथ संपर्क में रहते है। उन्होंने जनता को अपील की कि कोई भी संदिग्ध दिखने वाले व्यक्ति की तुरंत नजदीकी पुलिस स्टेशन में सूचना दे।
 

Vaneet