शादी के 6 साल बाद भी नहीं बनी मां, तो अस्पताल से चुरा ली नवजात बच्ची

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 11:43 AM (IST)

लुधियाना (राज): सिविल अस्पताल के मदर एंड चाइल्ड सैंटर में 2 दिन की बच्ची चुराने वाली महिला राजवीर कौर ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसकी शादी को 6 साल हो गए हैं। उसके कोई औलाद नहीं थी, इसलिए उसने सिविल अस्पताल से बच्ची चुरा ली थी। हालांकि, अब बच्ची अपने माता-पिता की गोद में और आरोपी महिला सलाखों के पीछे है। ए.डी.सी.पी. (1) गुरप्रीत सिंह सिकंद ने बताया कि 11 फरवरी को सिविल अस्पताल से बच्ची चोरी हुई थी, जबकि 14 फरवरी को बच्ची साहनेवाल एयरपोर्ट से मिल गई थी। इस मामले की जांच ए.एस.आई. राजिंद्र सिंह कर रहे थे। उनकी टीम ने मंगलवार को आरोपी महिला को भी पकड़ लिया। 

झब्बेवाल से बच्ची चुराने आई थी सिविल अस्पताल 
राजवीर कौर का पति हरविंद्र सिंह ट्रक ड्राइवर है जोकि की कई-कई माह टूर पर रहता है। औलाद न होने के कारण वह बच्चा गोद नहीं लेना चाहती थी, इसलिए उसने एक दिन अपने पति से झूठ ही कह डाला कि वह गर्भवती है। इसके बाद उसने बच्चा चुराने की साजिश रची और सिविल अस्पताल पहुंच गई। उसने पहले बच्ची के पिता उमेश को पैसों का लालच दिया। जब वह नहीं माना तो उसने गोमती नामक महिला का बच्चा चुराने का प्रयास किया। जब इसमें भी कामयाब नहीं हुई तो सरबावती की बच्ची चुरा ले गई।  

बच्चा चुराने से एक दिन पहले ही कह दिया था कि बेटी पैदा हुई  
राजवीर कौर ने 11 फरवरी को बच्चा चोरी किया था, मगर उसने अपने पति को एक दिन पहले ही फोन कर कह दिया था कि उसे बेटी पैदा हुई है। इस बात से उसका पति हरविंद्र सिंह ने भी खुश था, इसलिए उसने अपनी बहन से कहा था कि राजवीर को वह अपने घर ले आए। 

ननद को सोशल मीडिया पर न्यूज देख हुआ शक 
राजवीर कौर 14 फरवरी को अपनी ननद गुरप्रीत कौर के घर पहुंची जहां उसने अपनी भाभी राजवीर कौर और उसकी बेटी को देखा। तब उसे शक हुआ, क्योंकि उसने 2  दिन पहले ही सोशल मीडिया पर बच्चा चोरी होने की न्यूज देखी थी। इसलिए जब उसने राजवीर से इस बारे में पूछा तो वह डर गई। उसने पुलिस बुलाने की बात कहीं, इसके बाद राजवीर बच्ची छोड़कर चली गई।  

ननद और उसके बेटे ने की पुलिस कंट्रोल रूम पर कॉल 
जब राजवीर कौर बच्ची छोड़ कर भाग गई तो ननद गुरप्रीत कौर ने बच्ची को उठाकर साहनेवाल एयरपोर्ट के पास ले गए जहां से उन्होने पुलिस कंट्रोल रूम पर कॉल कर कहा कि कोई झाडियों में बच्ची फैंक गया है। इसके बाद पुलिस ने पहुंच कर बच्ची को बरामद कर अस्पताल में भर्ती करवाया। 

ननद ने पुलिस को बताया, राजवीर ने चुराया बच्चा 
गुरप्रीत कौर ने पुलिस को बताया कि बच्चा किसी और ने नहीं बल्कि उसकी भाभी राजवीर कौर ने चुराया था। इसके बाद पुलिस ने राजवीर के मोबाइल से लोकेशन ढूंढनी शुरू की और फिर उन्हें पता चला कि आरोपी महिला बस अड्डे के आसपास है। पुलिस ने उसे पकड़ लिया।  


swetha