जे. एंड के. से आए सेबों के ट्रक से उतारी जा रही थी चूरा-पोस्त की बोरियां

punjabkesari.in Friday, Sep 07, 2018 - 01:46 AM (IST)

जालंधर(स.ह.): जालंधर रूरल पुलिस के सी.आई.ए. स्टाफ-1 की पुलिस ने भोगपुर में रेड करके सेबों के ट्रक से 35 किलो चूरा-पोस्त बरामद किया है। बोरियां कार में डाल रहा व्यक्ति पुलिस टीम को देख 17 किलो की बोरी लेकर पैदल ही भाग निकला जबकि पुलिस ने ट्रक में बैठकर पैसे गिन रही जेठानी-देवरानी सहित ट्रक ड्राइवर व क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया। 

सी.आई.ए. स्टाफ के इंचार्ज हरिन्द्र सिंह ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि नशे के 3 केसों में नामजद ङ्क्षनदर कौर पत्नी सोहन लाल निवासी चक्क झंडू भोगपुर चूरा-पोस्त की सप्लाई लेने अपनी देवरानी दीशो व देवर कुलदीप के साथ भोगपुर के पास इंडिका कार में बैठी हैं। इंस्पैक्टर हरिन्द्र सिंह ने ए.एस.आई. निर्मल सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम रवाना कर दी व रेड के दौरान कुलदीप सिंह ट्रक से बोरियां उठा कर कार में रख रहा था। पुलिस को देख वह पैदल ही एक बोरी लेकर भाग निकला लेकिन पुलिस ने जब ट्रक का दरवाजा खोला तो ङ्क्षनदर कौर व दीशो अंदर बैठ कर चूरा-पोस्त की रकम ट्रक ड्राइवर आशिक हुसैन पुत्र अब्दुल मसीद निवासी डोगरीपुरा पुलवामा जे. एंड के. व क्लीनर जावेद अहमद पुत्र अब्दुल सलाम निवासी डोगरीपुरा पुलवामा जे. एंड के. को दे रही थी।

पुलिस ने चारों को काबू कर लिया और जेठानी-देवरानी से 1 लाख रुपए की ड्रग मनी बरामद की। पुलवामा के तस्कर ने जे. एंड के. से दिल्ली सेबों की सप्लाई देने जा रहे आशिक हुसैन को चूरा-पोस्त की सप्लाई भोगपुर पहुंचाने के लिए 25 हजार रुपए कमीशन दी थी।निंदर कौर खिलाफ नशा बेचने के 3 केस पहले भी दर्ज हैं जबकि घर में आॢथक हालत ठीक न होने के कारण उसने अपनी देवरानी दीशो और उसके पति को भी इस काम में जोड़ लिया। पुलिस ने चारों खिलाफ केस दर्ज करके पूछताछ शुरू कर दी है। स्वीट शॉप चलाते कुलदीप पर भी केस दर्ज किया गया है। इंस्पैक्टर हरिन्द्र सिंह का कहना है कि जल्द ही उसे भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

महिला तस्कर ङ्क्षनदर कौर एन.आर.आई. बच्चों की मां है। उसके पति सोहन की 15 साल पहले मौत हो गई थी। उसके 3 बच्चों में से एक बेटा व बेटी ग्रीस में काफी लंबे समय से रह रहे हैं। निंदर कौर की देवरानी के भी 3 बच्चे हैं, जो अभी पढ़ रहे हैं। ट्रक ड्राइवर आशिक हुसैन बी.ए. की पढ़ाई छोड़ कर पिछले 4 सालों से ट्रक चला रहा है। 

Des raj