बेअदबी: होटल के टेबल मैट पर श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीर पर मिले सिगरेट के पैकेट

punjabkesari.in Friday, Aug 09, 2019 - 09:24 AM (IST)

अमृतसर (दीपक): मलेशिया के होटल ए.बी.के. अमीन के डाइनिंग हाल में लगे कई टेबलों पर श्री हरिमंदिर साहिब की फोटो वाले मैट बिछे हुए हैं। इस होटल में आने वाले सैलानी अक्सर इन मैटों पर शराब और सिगरेट आदि रख कर श्री हरिमंदिर साहिब की फोटो की बेअदबी करते हैं।  

इस मसले को बहुत गंभीरता के साथ लेते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान भाई गोबिन्द सिंह लौंगोवाल ने इसकी चुनिंदा की और एयर एशिया एयरलाइन को चेतावनी दी कि इस होटल में से टेबलों पर रखे गए मैट जल्द हटाए जाएं। वर्णनयोग्य है कि एयर एशिया की फ्लाइटें रोजाना अमृतसर से कुआलालम्पुर (मलेशिया) को जाती हैं इसलिए श्री हरिमंदिर साहिब की फोटो इन मैट पर छाप कर एयर एशिया ने प्रचार का लाभ लेने के लिए इसका दुरुपयोग किया है। प्रधान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कहा कि यदि ये मैट एयर एशिया एयरलाइन ने तुरंत न हटाए और अपनी गलती की माफी न मांगी तो शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी एयरलाइन की फ्लाइटें अमृतसर से बंद करवाने की मांग करेगी। 

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान के निजी सचिव सुखमिन्द्र सिंह और शिरोमणि कमेटी के कुलविन्द्र सिंह रमदास ने सांझे बयान में बताया कि यह एक बहुत निंदनीय घटना है क्योंकि श्री हरिमंदिर साहिब रूहानियत का केंद्र है। एयर एशिया एयरलाइन का कारोबार श्री हरिमंदिर साहिब में आने-जाने वाली संगत कारण ही बढ़ा है इसलिए एयरलाइन की जिम्मेदारी बनती है कि श्री हरिमंदिर साहिब की फोटो का अपने निजी फायदे के लिए प्रचार करके दुरुपयोग न करे। 

Vatika