कार्य में अनियमितताओं के चलते नप प्रधान प्रमिल कलानी निष्कासित

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 11:32 PM (IST)

अबोहर (भारद्वाज): मोहल्ला धर्म नगरी गली नंबर 5 मकान नंबर 1010 निवासी सुनील डोडा पुत्र के.एल. डोडा ने स्थानीय निकाय विभाग के माननीय मंत्री को एक शिकायत भेज कर कहा था कि राकेश छाबड़ा पार्षद अबोहर के भाई नरेश छाबड़ा को नगर परिषद ने रिजर्व कीमत मार्कीट रेट पर फिक्स करवाकर पार्क वाले स्थान वाली जगह साढ़े 3 कनाल प्रस्ताव नंबर 41 दिनांक 25.5.2015 को बेच दी थी। 

शिकायत की जांच उपनिदेशक स्थानीय निकाय फिरोजपुर से करवाई गई। जांच पर गौर से विचार करने के पश्चात विजीलैंस अधिकारी स्थानीय निकाय द्वारा एक रिपोर्ट पेश की गई, जिसमें कहा गया था कि नगर परिषद ने पार्क वाले स्थान को एक प्रस्ताव द्वारा कमर्शियल भूमि में बगैर कीमत फिक्स करवाए बदल दिया गया। जिला उपायुक्त ने प्रस्ताव नंबर 41 को कमर्शियल भूमि में बदलने के प्रस्ताव को रद्द कर दिया।

प्रधान नगर परिषद प्रमिल कलानी को सरकार द्वारा 27.12.2017 को एक पत्र लिखकर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, जिसका जवाब प्रमिल कलानी ने भेज दिया। उपनिदशेक स्थानीय निकाय फिरोजपुर ने शिकायत संबंधी प्राप्त हुई जांच रिपोर्ट जिसके साथ जिला उपायुक्त फाजिल्का द्वारा अपने आदेश 11.4.2017 द्वारा भेजी गई जांच रिपोर्ट में शामिल थी, पर गहन विचार करने के पश्चात यह साबित हुआ कि शिकायतकत्र्ता द्वारा इस स्थान पर पार्क होने के पक्के सबूत पेश करते हुए साबित किया है कि इस स्थान पर पार्क का विकास किया गया था।  

Des raj